Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan Budget: ब्लंडर मिसटेकः मुख्यमंत्री ने विधानसभा में पुराना बजट पढ़ दिया, मंत्री ने टोका तब तक हंगामा शुरू हो गया, सीएम ने मांगी माफी...

Rajasthan Budget: ब्लंडर मिसटेकः मुख्यमंत्री ने विधानसभा में पुराना बजट पढ़ दिया, मंत्री ने टोका तब तक हंगामा शुरू हो गया, सीएम ने मांगी माफी...
X
By NPG News

NPG News

Rajasthan Budget: जयपुर। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई मुख्यमंत्री के गलत बजट भाषण पढ़ने की वजह से बीच में विधान सभा को स्थगित करना पड़ा।

यह वाकया आज राजस्थान विधानसभा में घटित हुआ। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अपना आखिरी बजट पेश कर रहे थे। ऐसी उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री करीब घंटे भर से ज्यादा बजट पढ़ेंगे। लेकिन बजट भाषण में वे पिछले साल पेश बजट को पढ़ना शुरू कर दिया। इसी को लेकर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। फिर सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। ये पहली बार हुआ जब पुराना बजट पढ़ दिया गया। अब ये गलती बजट में कैसे हो गई। क्या गलती से हुआ ये जानबूझकर, ये तो जांच का मुद्दा है। बताते हैं, अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बजट पढ़ने के लिए दिया, उसमें गलती से पिछले साल के बजट के कुछ पेपर आ गए और मुख्यमंत्री ने उसे पढ़ना शुरू कर दिया।

मालूम हो कि गहलोत ने सुबह 11 बजे बजट भाषण पढ़ना शुरू किया और थोड़ी ही देर बाद वह बजट पढ़ते पढ़ते अटक गए। गहलोत ने 125 दिन शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी बजट में आते ही गलती का एहसास हुआ। इस दौरान मंत्री महेश जोशी ने सीएम के पास जाकर यह गलती बताई और इस पर सीएम ने माफी मांगी। विपक्ष ने इसको लेकर बड़ा हंगामा किया। विपक्ष का आरोप है कि बजट लीक हो गया। देखना है, इस मामले में अब क्या कार्रवाई होती है।

Next Story