Begin typing your search above and press return to search.

बारिश-ठंड अलर्ट: आज भी बारिश और ओले गिरने की चेतावनी, अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु सहित इन राज्यों में होगी बारिश

बारिश-ठंड अलर्ट:  आज भी बारिश और ओले गिरने की चेतावनी, अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु सहित इन राज्यों में होगी बारिश
X
By NPG News

नईदिल्ली 13 जनवरी 2022. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश से मौसम में बदलाव हुआ है. जम्मू-कश्मीर से लेकर राजस्थान तक ठंड का सितम जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर की संभावना है. 14 जनवरी तक बिहार समेत छत्तीसगढ़, झारखंड, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, विदर्भ, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली और ओले गिरने के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

स्काई मेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और तेलंगाना के नागालैंड हिस्सों, दक्षिण छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है।

वहीँ पिछले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आई है। और दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। पंजाब, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और दिल्ली, बिहार और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखा गया।

तेलंगाना, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई तथा एक-दो स्थानों पर बारिश दर्ज की गई।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

Next Story