Begin typing your search above and press return to search.

Rain Alert News: तेज गर्मी के बीच छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, पढ़ें खबर

Rain Alert News: तेज गर्मी के बीच छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, पढ़ें खबर
X
By NPG News

Rain Alert News डेस्क। देश में लगातार गर्मी बढ़ते ही जा रही है। चुभती धूप और गर्मी से लोग परेशान है। इस बीच केंद्रीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है। 15 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लाद्द्ख, हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है।

दरअसल, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान पर बना हुआ है। एक ट्रफ पूर्वी विदर्भ से तटीय कर्नाटक तक बनी हुई है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 15 अप्रैल से पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, 17 से 19 अप्रैल के बीच हरियाणा और पंजाब में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, महाराष्ट्र के कई हिस्सों और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों और गुजरात में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश और पूर्वी असम में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा संभव है।

15 अप्रैल की शाम से पश्चिमी हिमालय में छिटपुट बारिश शुरू हो सकती है और फिर धीरे-धीरे बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है।

Next Story