Begin typing your search above and press return to search.

Rain Alert: गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 48 घंटो के दौरान छत्तीसगढ़, पंजाब, महाराष्ट्र, सहित इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी...

Rain Alert: गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 48 घंटो के दौरान छत्तीसगढ़, पंजाब, महाराष्ट्र, सहित इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी...
X

chhattisgarh, mansoon

By Sandeep Kumar Kadukar

Rain Alert डेस्क। देश मे भीषण गर्मी के बीच एक फिर से बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। 8 और 9 मई को देश के कई राज्यों में बर्फबारी के साथ बारिश हो सकती है।

दरअसल, दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव में 8 मई की सुबह तक उसी क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह 9 मई तक धीरे-धीरे गहरे कम दबाव में और आगे एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा। इसके उत्तर-पूर्व दिशा में फिर से मुड़ने के बाद बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों तक उत्तर दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वोत्तर राजस्थान पर निचले स्तर पर बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र तमिलनाडु तट के पास बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी पर बना हुआ है।

स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इन राज्यों के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश संभव है। तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मेघालय, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़ और अंडमान निकोबार द्वीप समूह पर हल्की बारिश संभव है।

अगले 2 दिनों के दौरान अंडमान सागर और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब होने की संभावना है। इन इलाकों में मध्यम से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story