Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट: चिलचिलाती धूप से मिलेगी राहत, छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटो के दौरान बारिश की चेतावनी, जानिए इन राज्यों में बारिश के आसार...

बारिश अलर्ट: चिलचिलाती धूप से मिलेगी राहत, छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटो के दौरान बारिश की चेतावनी, जानिए इन राज्यों में बारिश के आसार...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश नहीं होने से गर्मी और उमस से लोगों को जूझना पड़ रहा है। चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। छत्तीसगढ़, एमपी, महाराष्ट्र और देश की राजधानी दिल्ली में सुबह से ही काफी तेज धूप निकली हुई है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण प्रायद्वीपीय में अगले चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, 2 सितंबर से ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तरी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मानसून ट्रफ अभी भी हिमालय की तलहटी के करीब चल रहा है। यह अगले 3 से 4 दिनों तक तलहटी में जारी रहेगा। इसके बाद, इसका पूर्वी छोर दक्षिण की ओर बढ़ेगा।

मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, एक ट्रफ रेखा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से कोमोरिन क्षेत्र तक जा रही है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य प्रदेश के मध्य भागों पर औसत समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर है।

अगले 24 घंटों के दौरान, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर और कर्नाटक और तमिलनाडु में 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश संभव है। ।

लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

ओडिशा, तेलंगाना और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश संभव है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story