Begin typing your search above and press return to search.

Rain alert Chhattisgarh-छत्तीसगढ़ के लिए बारिश अलर्ट: अगले 24 घंटो के दौरान बिलासपुर, सरगुजा, रायगढ़, जशपुर सहित इन जिलों में होगी बारिश और गिरेंगे ओले...

Mausam ki Jankari CG
X
By NPG News

Rain alert Chhattisgarh-रायपुर। मौसम विभाग ने आज के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना है।

दरअसल, एक चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर 1.5 किमी तक विस्तारित है। एक द्रोणिका / हवा की अनियमित गति दक्षिण तमिलनाडू से उत्तर छत्तीसगढ तक 0.9 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है।

विभाग ने जिन जिलों के लिए चेतावनी जारी की है उनमें सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, पेंड्रा रोड बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़, मुंगेली, कवर्धा, बेमेतरा, रायपुर तथा इससे लगे जिले शामिल है।

इन जिलों में आने वाले 24 घंटो के दौरान तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली और ओले गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमानों में प्रदेश के सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए। प्रदेश के दुर्ग संभाग में सामान्य से उल्लेखनीय कम, बस्तर में कम तथा शेष संभागों में सामान्य रहे।

प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गुरुवार को 38.5 सी एआजी बलोदाबाजार में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 18.8 सी केवीके डूमरबहर में दर्ज किया गया।

आज प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। विभाग की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड चलने की संभावना है।

Next Story