Begin typing your search above and press return to search.

CM के रिश्तेदार के घर छापा...10 जगहों पर ED की छापेमारी, इस मामले से है जुड़ा... जानिए

CM के रिश्तेदार के घर छापा...10 जगहों पर ED की छापेमारी, इस मामले से है जुड़ा... जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 जनवरी 2022. अवैध रेत खनन मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के ठिकाने पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है. ईडी ने सीएम चन्नी के रिश्तेदार के ठिकाने के अलावा 9 और जगहों पर छापेमारी की है. ईडी की ये छापेमारी मंगलवार सुबह से जारी है.

सीएम के रिश्‍तेदार का नाम भूपेंद्र सिंह हनी बताया जा रहा है. ईडी की 8 सदस्य टीम ने यह कार्रवाई उसके मोहाली के होमलैंड सोसाइटी स्थित फ्लैट पर सुबह आठ बजे की है। यही नहीं ईडी की छापेमारी पंजाब और हरियाणा के करीब 10 ठिकानों पर की गई है.

इससे पहले विपक्ष भी सीएम चन्नी के नजदीकी लोगों पर सैंड माइनिंग के अवैध कारोबार में शामिल होने के आरोप लगा चुका है. बताया जा रहा है कि गैरकानूनी सैंड माइनिंग को लेकर पंजाब में मोहाली समेत कुल 10 अलग-अलग जगहों पर ईडी ने रेड मारी. बताया जा रहा है कि ईडी रेड में सीआरपीएफ की एक महिला टुकड़ी समेत 8 टीमें शामिल हैं.

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा, "वे जो मुझे निशाना बना रहे हैं और इसके लिए जो छापेमारी की जा रही है..यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. पहले भी एक चुनाव (पश्चिम बंगाल) के दौरान यह हुआ था. और फिर इसी तरह आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं."


Next Story