Begin typing your search above and press return to search.

PSC में राहुल पर सवाल: बोर में गिरा पिहरिद का राहुल अब पीएससी की परीक्षा में पूछा गया सवाल

PSC में राहुल पर सवाल: बोर में गिरा पिहरिद का राहुल अब पीएससी की परीक्षा में पूछा गया सवाल
X
By NPG News

रायपुर 17 जुलाई 2022। बोर में गिर कर राष्ट्रीय स्तर सुर्खियां बटोरने वाला राहुल अब पीएससी में भी आ गया है। पीएससी ने राहुल के संबंध में पीएससी की परीक्षा में सवाल पूछा है। पिछले माह राहुल से बोर में गिर गया था जिसे ऑपरेशन चला कर निकाला गया था।

शुक्रवार को पीएससी ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी व परिवहन उपनिरीक्षक के पदों हेतु परीक्षा अयोजित की थी। परीक्षा में चार सेट थे और प्रत्येक सेट में डेढ़ सौ प्रश्न थे। ज्ञातव्य हैं कि हर सेट में प्रश्न तो वही रहते हैं पर वो अलग अलग क्रमांको पर होते हैं। एक सेट में प्रश्न क्रमांक 119 में पूछा गया था कि छतीसगढ़ में राहुल साहू का नाम चर्चा में किसलिए था?

जिसके चार ऑप्शन दिए गए थे। पहले ऑप्शन में बोरवेल में गिरने के कारण दूसरे ऑप्शन में अपहरण के कारण तीसरे में उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण व चौथा ऑप्शन राष्ट्रीय बाल पुरस्कार मिलने के कारण चर्चा में होने का विकल्प दिया गया था। मॉडल आंसर में भी पहले विकल्प अर्थात बोर में गिरने को ही सही उत्तर बताया गया था।

ज्ञातव्य है कि दस जून को जांजगीर जिले के मालखरौदा ब्लाक का दस वर्षीय राहुल साहू घर की बाड़ी में बने बोर में गिर पड़ा था। राहुल बोलने व सुनने में अक्षम हैं। उसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन व आर्मी,एनडीआरएफ, एसडीआरएफ़ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने विशेष प्रयास कर लगातार 105 घण्टो तक ऑपरेशन चला कर निकाला था। राहुल को बाहर निकालने के ऑपरेशन को कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल के अलावा शक्ति ओएसडी नूपुर राशि पन्ना,एडीएम राहुल देव व शक्ति एसडीएम रैना जमील ने लगातार स्पॉट में रह कर लीड किया था। राहुल के निकलने के बाद उसकी अपोलो अस्पताल में चिकित्सा की गई थी। मुख्यमंत्री ने उसके इलाज के अलावा निःशुल्क पढ़ाई की भी घोषणा की है और उसके घर वालो को 5 लाख की आर्थिक सहायता भी दी है।

Next Story