Begin typing your search above and press return to search.

पीवी सिंधु ने सिंगापुर में लहराया तिरंगा, चीनी खिलाड़ी को फाइनल में चटाई धूल

पीवी सिंधु ने सिंगापुर में लहराया तिरंगा, चीनी खिलाड़ी को फाइनल में चटाई धूल
X
By NPG News

नईदिल्ली। पीवी सिंधू ने सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल में चीन की वैंग जी यी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। यह उनका पहला सुपर 500 टाइटल है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु का यह इस साल की तीसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। पीवी सिंधु ने तीन सेट तक चले फाइनल मैच में चीन की वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से मात दी।

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी वांग जी यी के साइना को काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, अंत में उन्होंने जीत हासिल की। इस मैच में सिंधु ने शानदार शुरुआत की थी और पहला गेम 21-9 के अंतर से अपने नाम किया। उन्होंने सिर्फ 12 मिनट में पहला गेम जीत लिया था। सिंधु ने लगातार 13 प्वाइंट हासिल किए थे। हालांकि, दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने वापसी की और 21-11 से दूसरा सेट जीत लिया। अब मैच बराबरी पर पहुंच चुका था और तीसरा सेट निर्णायक था। तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और अंत में सिंधु ने 21-15 के अंतर से जीत हासिल की।

बता दें, तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, मगर मुकाबले के अंत होते होते सिंधु ने Wang Zhi Yi पर अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया और फाइनल सेट 21-15 से जीतकर खिताब अपने नाम किया।

फाइनल सेट में सिंधु 11-6 की बढ़त के साथ आगे चल रही थी, मगर चीनी शटलर ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर को 12-11 तक पहुचाया। इस दौरान सिंधु से कोर्ट के आकलन में कई बार गलती हुई मगर अंत में इस खिलाड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए मुकाबले को अपने नाम किया।

इससे पहले सिंधू ने सेमीफाइनल में जापान की सायना कावाकमी को मात देकर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी पाई थी। सिंधू ने महज 32 मिन के खेल में सायना को 21-15 और 21-7 से हाकर फाइननल में जगह बनाने का कमाल किया था। दूसरी ओर क्वार्टर फाइनल में सिंधू ने चीन की ही खिलाड़ी को सीधे सेट में 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की थी।

इस प्रदर्शन के बाद अब सिंधु से राष्ट्रमंडल खेलों में पदक की उम्मीद और ज्यादा हो गई है। सिंधु से पहले ही अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उनके सिंगापुर ओपन जीतने के बाद उम्मीदें और बढ़ गई हैं।


Next Story