Begin typing your search above and press return to search.

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा आलोक शुक्ला बोले...800 करोड़ का भार कैसे....हड़ताली शिक्षकों का कोई जवाब नहीं मिला

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा आलोक शुक्ला बोले...800 करोड़ का भार कैसे....हड़ताली शिक्षकों का कोई जवाब नहीं मिला
X
By NPG News

रायपुर, 25 दिसंबर 2021। एक लाख 9 हजार सहायक शिक्षकों का पे ग्रेड बढ़ाकर 2400 से 4200 करने पर राज्य के खजाने पर 1600 करोड़ का बोझ आएगा। वित्त विभाग ने यह कैलकुलेशन सरकार को दे दिया है। इस संबंध में एनपीजी न्यूज ने कल एक समाचार भी प्रकाशित किया था।

1600 करोड़ के भार को, सहायक शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल मानने के लिए तैयार नहीं। कल प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ0 आलोक शुक्ला से बातचीत के दौरान 800 और 1600 करोड़ की बात आई थी। बताते हैं, प्रमुख सचिव बोले, आपलोग बताओ किस हिसाब से 800 करोड़ निकाल रहे हो। शिक्षक नेता दो घंटे कैलकुलेट करते रहे...निष्कर्ष नहीं आ पाया। अंत में बोले, हम गणना करके आपको कल भेज देंगे।

छत्तीसगढ़ के सबसे तेज और विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट एनपीजी न्यूज ने आज इस संबंध में प्रमुख सचिव डॉ0 आलोक शुक्ला से बात की। वो भी आवाक थे कि पता नहीं किस तरह 800 करोड़ का कैलकुलेशन आया है। उन्होंने कहा, मैंने गणना करके बताने के लिए कहा था, मगर अभी तक शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल का कोई जवाब नहीं आया है। व्हाट्सएप पर? नहीं किसी तरह का व्हाट्सएप भी नहीं आया है। फिर बोले...व्हाट्सएप क्यों...मैं रायपुर में हूं...शिक्षकों के लिए मेरा दरवाजा खुला हुआ है, वे कभी भी आ सकते हैं। बता सकते हैं कि किस तरह उन्होंने 800 करोड़ का गणना किया है।

प्रमुख सचिव ने कहा कि सहायक शिक्षकों के साथ पूरी सहानुभूति है। उनसे आग्रह है कि वे हड़ताल खतम कर घर लौटें। उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जा रहा। सहायक शिक्षकों के साथ कभी नाइंसाफी नहीं होगी।

Next Story