Begin typing your search above and press return to search.

President's visit to Chhattisgarh: राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के छत्‍तीसगढ़ दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम: दो दिन में आधा दर्जन कार्यक्रमों में होंगी शामिल

President's visit to Chhattisgarh: राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के दो दिवसीय दौरे पर छत्‍तीसगढ़ आ रही हैं। दो दिनों में यहां वे करीब आधा दर्जन से ज्‍यादा कार्यक्रमों में शामिल होंगी। राष्‍ट्रपति एक रात रायपुर में रुकेंगी।

Presidents visit to Chhattisgarh: राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के छत्‍तीसगढ़ दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम: दो दिन में आधा दर्जन कार्यक्रमों में होंगी शामिल
X
By Sanjeet Kumar

President's visit to Chhattisgarh: रायपुर। राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के छत्‍तीगसढ़ दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम राष्‍ट्रपति भवन ने जारी कर दिया है। राष्‍ट्रपति ओडिशा से छत्‍तसगढ़ पहुंचेंगी। 25 अक्‍टूबर को उनका विशेष विमान भुवनेश्‍वर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा और सुबह 11 बजे रायपुर स्थित स्‍वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेगा।

रायपुर एयरपोर्ट से राष्‍ट्रपति का काफिला सीधे टाटीबंध स्थित एम्‍स जाएगा। जहां वे रायपुर एम्‍स के दूसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। दोपहर एक बजे राष्‍ट्रपति राजभवन पहुंचेंगी। दोपहर 3 बजे राष्‍ट्रपति एनआईटी रायपुर के 14वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचेंगी।

एनआईटी से निकल कर राष्‍ट्रपति का काफिला नवा रायपुर स्थित पुरखौती मुक्‍तांगन पहुंचेंगा, जहां वे स्‍थानीय आदिवासियों के साथ मुलाकात करेंगी। राष्‍ट्रपति शाम करीब 6 बजे राजभवन लौट आएंगे और रात्रि विश्राम राजभवन में ही करेंगी।

अगले दिन सुबह राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू सुबह 9 बजे सबसे पहले विवेकानंद सरोवर पहुंचेंगी, जहां वे स्‍वामी विवेकानंद प्रतिमा और सरोवर को देखने के लिए एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगी। राष्‍ट्रपति एयरपोर्ट से हेलीकॉप्‍टर से भिलाई के लिए रवाना होंगी। उनका हेलीकॉप्‍टर साढ़े 10 बजे भिलाई हेलीपैड पहुंचेगा और वे 11 बजे आईआईटी भिलाई पहुंचेंगी।

राष्‍ट्रपति आईआईटी भिलाई के चौथे दीक्षांत समारोह में मुख्‍य अति‍थि के रुप में शामिल होंगी। राष्‍ट्रपति भिलाई से दोपहर डेढ़ बजे तक लौटकर राजभवन आ जाएंगी। दोपहर साढ़े तीन बजे वे पं. दीनदयाल उपाध्‍याय स्‍मृति चिकित्‍सा एवं आयुष विश्‍वविद्याय पहुंचेंगी, जहां वे विवि के तीसरे दीक्षांत कार्यक्रम में शामिल होंगी। यह रायपुर में राष्‍ट्रपति का अंतिम कार्यक्रम होगा। इसके बाद वे लौट जाएंगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story