Begin typing your search above and press return to search.

President Draupadi Murmu Visit in Chhattisgarh: जब बच्चों को देख राष्ट्रपति ने रुकवाया अपना काफिला, फिर क्‍या हुआ...देखिए फोटो और वीडियो

President Draupadi Murmu Visit in Chhattisgarh:

President Draupadi Murmu Visit in Chhattisgarh: जब बच्चों को देख राष्ट्रपति ने रुकवाया अपना काफिला, फिर क्‍या हुआ...देखिए फोटो और वीडियो
X
By Sanjeet Kumar

President Draupadi Murmu Visit in Chhattisgarh: बिलासपुर। देश की 15वीं राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंची थी। दीक्षांत समारोह में शामिल होने से पहले पंडित सुंदरलाल शर्मा यूनिवर्सिटी के हेलीपैड में उतरकर राष्ट्रपति मुर्मू मां महामाया देवी के दर्शन करने रतनपुर गईं थीं। बाई रोड रतनपुर जाते हुए राष्ट्रपति को सड़क किनारे खड़े कुछ बच्चे दिखे। बच्चे राष्ट्रपति को देखकर हाथ हिला रहे थे। उन्हें देखकर राष्ट्रपति ने अपना काफिला रुकवा दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कार से उतरकर बच्चों के पास पहुंची। इस दौरान एसपीजी सुरक्षा के जवानों को उन्होंने बच्चों को मिलने देने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद राष्ट्रपति बच्चों से मिली और उन्हें चॉकलेट खिलाया। राष्ट्रपति के हाथों चॉकलेट का गिफ्ट पाकर बच्चे बेहद खुश हुए। राष्ट्रपति ने उन्हें आगे पढ़ने और विभिन्न क्षेत्रों में जाकर देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने हेतु प्रेरित किया।


रतनपुर में महामाया देवी के दर्शन कर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने माता का आशीर्वाद लिया। इसके बाद मंदिर ट्रस्ट के लोगों ने उनके साथ अपना फोटो खिंचवाया। सड़क मार्ग से ही वापस राष्ट्रपति कोनी के गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में पहुंची। यहां उन्होंने दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेते हुए छात्रों को गोल्ड मेडल व उपाधि प्रदान की। राष्ट्रपति ने यहां दीक्षांत भाषण भी दिया और फिर पदक विजेता छात्रों ने राष्ट्रपति के साथ फोटो सेशन करवाया। दोपहर 1:15 मिनट में राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर यहां से राजधानी के लिए प्रस्थान कर गया।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story