Begin typing your search above and press return to search.

President Draupadi Murmu Chhattisgarh Visit बिग ब्रेकिंग: राष्ट्रपति का छत्तीसगढ़ दौरा फाइनल, दो दिन रहेंगी, ये रहेगा कार्यक्रम

President Draupadi Murmu Chhattisgarh Visit राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इसी महीने छत्‍तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं।

President Draupadi Murmu Chhattisgarh Visit बिग ब्रेकिंग: राष्ट्रपति का छत्तीसगढ़ दौरा फाइनल, दो दिन रहेंगी, ये रहेगा कार्यक्रम
X
By Sanjeet Kumar

President Draupadi Murmu Chhattisgarh Visit: रायपुर। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 31 अगस्‍त को पहली बार छत्‍तीसगढ़ के दौरे पा आ रही हैं। राष्‍ट्रपति बनने के बाद मुर्मू का यह पहला छत्‍तीसगढ़ दौरा होगा। अपने इस पहले दौरे में वे यहां दो दिन रहेंगी। इस दौरान रायपुर और बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू इंडियन एयरफोर्स के विशेष विमान से 31 अगस्‍त को सुबह करीब 10 बजे रायपुर पहुंचेंगी। एयरपोर्ट से राष्‍ट्रपति सीधे राजभवन आएंगी। राष्‍ट्रपति मुर्मू यहां बलौदबाजार रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय ट्रस्‍ट शांति सरोवर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। साथ ही वे महंत घासी दास संग्रहालय का दौरा करेंगी। इस दौरान राज्‍यपाल विश्व भूषण हरिचंदन भी उनके साथ रहेंगेे।राष्‍ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी। इस दौरान उनके सम्‍मान में राजभवन में रात्रि भोज का भी आयोजन किया जाएगा।

राष्‍ट्रपति मुर्मू के प्रस्‍तावित दौरा कार्यक्रम के अनुसार अगले दिन 1 सितंबर को वे बिलासपुर जाएंगी। राष्‍ट्रपति रायपुर से हेलीकॉप्‍टर से बिलासपुर के लिए रवाना होंगी। जहां वे सबसे पहले रतनपुर स्थित महामाया मंदिर में दर्शन करेंगी और उसके बाद बिलासपुर स्थित गुरु घासी दास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। दीक्षांत समारोह सुबह 11 बजे से शुरू होगा। वहां सेे रायपुर लौटने के बाद वे अपने विशेष विमान से दिल्‍ली लौट जाएंगी।

राष्‍ट्रपति बनने के बाद पहला दौरा

राष्‍ट्रपति के रुप में मुर्मू का यह पहला छत्‍तीसगढ़ दौरा होगा। इससे पहले वे राष्‍ट्रपति पद के चुनाव के दौरान एनडीए के प्रत्‍याशी के रुप में छत्‍तीसगढ़ आई थीं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story