Begin typing your search above and press return to search.

प्राचार्य के कमरे में शराब और कई आपत्तिजनक सामग्री: सबसे महंगे स्कूल में बाल अधिकार संरक्षण आयोग का छापा, स्कूल सील

प्राचार्य के कमरे में शराब और कई आपत्तिजनक सामग्री: सबसे महंगे स्कूल में बाल अधिकार संरक्षण आयोग का छापा, स्कूल सील
X
By NPG News

डेस्क। बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम को निरीक्षण के दौरान मिशनरीज स्कूल के प्राचार्य के कमरे से कुछ ऐसी आपत्तिजनक सामग्री मिली कि जिन्हें देखकर सभी हैरत में पड़ गए। कमरे के अंदर रखे कार्टून में शराब की बोतले और आपत्तिजनक सामग्री थी। ये पूरा मामला मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सबसे महंगे कहे जाने वाले स्कूल सेंट मैरी का है। प्राचार्य (फादर) का नाम डायनोसियस आरबी है, जिनका आवास भी स्कूल भवन में ही था।

दरसअल, राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ निवेदिता शर्मा अपनी टीम के साथ शनिवार को निरीक्षण में मुरैना पहुंची थी। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी के साथ ग्वालियर हाइवे पर स्थित मिशनरीज स्कूल सेंट मैरी पहुंची। स्कूल के निरीक्षण के दौरान निवेदिता शर्मा स्कूल के प्रिंसिपल डायनोसियस आरबी के आवास और उससे सटे कमरे में भी पहुंची। आवास के कमरे की तलाशी ली गई तो एक कार्टून में कुछ ऐसी वस्तुएं मिली कि जिसे देखकर सभी की आंखे फटी की फटी रह गई। कार्टून में महंगी शराब की कई बोतलें और कंडोम के पैकेट सहित आपत्तिजनक सामग्री थी।

प्रिंसिपल से जब इन सामग्री के बारे में पूछा गया तो उनकी ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया, जिसके बाद महिला बाल संरक्षण की टीम ने इसकी शिकायत आबकारी विभाग को दी। आबकारी विभाग ने प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर सामग्री को जब्त किया। साथ ही कलेक्टर ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए स्कूल को तत्काल सीज करने के निर्देश दिए। इस मामले में आरोपी प्राचार्य को जेल भी भेज दिया गया है।

वहीं,बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य ने मीडिया से चर्चा में बताया कि स्कूल में आवास बनाकर रहने की अनुमति नहीं रहती। प्राचार्य के कमरे से शराब और आपत्तिजनक सामग्री मिली है। कलेक्टर को मान्यता निरस्त करने के लिए रिपोर्ट दी जाएगी।

Next Story