Begin typing your search above and press return to search.

PM बोले VAT कम करे राज्य: PM मोदी ने सभी CM के साथ की वर्चुअल मीटिंग, कहा- कोरोना को शुरुआत में ही रोकना है

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि पर कई राज्यों सरकारों पर भी पीएम ने साधा निशाना

PM बोले VAT कम करे राज्य: PM मोदी ने सभी CM के साथ की वर्चुअल मीटिंग, कहा- कोरोना को शुरुआत में ही रोकना है
X
By NPG News

नई दिल्ली, 27 अप्रैल 2022। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यों के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इस दौरान पीएम मोदी का मुख्य रूप से फोकस कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए शुरुआत में ही संक्रमण रोकने पर रहा। उन्होंने कहा कि अब तक केंद्र व राज्यों सरकारों ने मिलकर बेहतर काम किया है। इसी तरह आगे भी बेहतर समन्वय के साथ काम करना है। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के अलावा अधिकारी मौजूद थे।


पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक पखवाड़े में कोरोना के मामले बढ़ने से यह समझ आया है कि हमें अलर्ट रहना है। हमारे पास कुछ महीने पहले जो लहर आई, उससे हमने बहुत कुछ सीखा है। सभी ओमिक्रॉन से सफलता से निपटे हैं। दो साल के भीतर देश ने हेल्थ इंफ्रस्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन तक काम किया है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पीएम ने कई राज्य सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने राज्य सरकारों से वैट कम करने का आग्रह किया, जिससे लोगों को राहत मिल सके।

कोरोना वॉरियर्स की तारीफ लेकिन केस बढ़ने पर जताई चिंता

पीएम मोदी ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान देशभर के कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की। पीएम ने कहा कि जिस तरह सभी कोरोना वॉरियर्स ने अब तक अपना काम किया है, वह तारीफ के काबिल है। कुछ राज्यों में कोरोना के केस बढ़ते रहे हैं, लेकिन कोरोना की चुनौती अभी टली नहीं है। आने वाले समय में स्थिति गंभीर हो सकती है। यूरोप में जो स्थिति है, उसे देख रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में कई देशों में केस सामने आए हैं। हमने हालात को नियंत्रण में रखा है। पीएम ने कहा कि तीसरी लहर में हालात नहीं बिगड़े। इससे वैक्सीनेशन में मदद मिली। हर राज्य में वैक्सीन लोगों तक पहुंची है। आज देश के 96 प्रतिशत लोगों को कोरोना की पहली डोज और 15 साल ऊपर के 85 प्रतिशत को दूसरी डोज लग चुकी है। वैक्सीन ही सबसे बड़ा कवच है।

Next Story