Begin typing your search above and press return to search.

PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh: राज्‍य पुलिस के साथ केंद्रीय खुफिया एजेंसी अलर्ट, पहुंच रही है SPG की टीम, दूसरे जिलों से भी बुलाए गए अफसर व जवान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के PM Narendra Modi Visit in Raipur Chhattisgarh रायपुर दौरे की तैयारी तेज हो गई है। सुरक्षा सहित अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं को लेकर मंत्रालय से लेकर जिला तक बैठकों का दौर चल रहा है।

PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh: राज्‍य पुलिस के साथ केंद्रीय खुफिया एजेंसी अलर्ट, पहुंच रही है SPG की टीम, दूसरे जिलों से भी बुलाए गए अफसर व जवान
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावित (PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh) रायपुर दौरे की तैयारी तेज हो गई है। एक तरफ भाजपा के नेता पीएम की सभा को सफल बनाने की तैयारी में लगे हैं। वहीं, सरकार के स्‍तर पर भी बैठकों का दौर चल रहा है। दूसरी तरह सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं। राज्‍य की पुलिस के साथ ही गुप्‍तचर विभाग और केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की टीमें भी सक्रिय हो गई हैं। पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर दूसरे जिलों से पुलिस अफसर और अतिरिक्‍त फोर्स बुलाई जा रही है। प्रधानमंत्री का विशेष सुरक्षा दस्‍ता (एसपीजी) की टीम भी कल देर शाम तक यहां पहुंच जाएगी।

बता दें कि सात जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh) करीब दो घंटे तक रायपुर में रहेंगे। इस दौरान मोदी भारत माला परियोजना और आईआईटी भिलाई के भवन का लोकापर्ण करेंगे। साथ ही वे रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आम सभा को भी संबोधित करेंगे। इसके लिए पीएम अपने विशेष विमान से दिल्‍ली से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से होलिकॉप्‍टर के जरिये सीधे साइंस कॉलेज मैदान आएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रायपुर के बाद मोदी यहां से सीधे गोरखपुर (उत्‍तर प्रदेश) चले जाएंगे।

पीएम मोदी के (PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh) दौरे देखते हुए राज्‍य पुलिस मुख्‍यालय ने सभी जिलों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है। रायपुर के साथ ही पड़ोसी जिलों को भी अतिरिक्‍त सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। सीमाओं पर जांच के साथ रेलवे स्‍टेशन, बस स्‍टैंड सहित अवागमान के अन्‍य स्‍थानों होटल, लॉज और ढाबों की भी जांच करने के निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस मुख्‍यालय ने जिलों को दिन और रात दोनों समय गश्‍त बढ़ाने और विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में भी पुलिस अलर्ट

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए (PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh) राज्‍य के नक्‍सल प्रभावित जिलों को भी अतिरिक्‍त अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों के अनुसार पीएम का दौरा रायपुर में हैं, यहां नक्‍सलवाद जैसी कोई बात नहीं, लेकिन वीवीआईपी दौरों के बीच नक्‍सली अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में मीडिया का ध्‍यान खींचने के लिए वारदात की कोशिश करते हैं। इसलिए नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों को भी अलर्ट किया गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story