Begin typing your search above and press return to search.

PM Narendar Modi visit in Raigarh: PM मोदी को बारिश से बचाने के लिए मंगाए गए सफेद छाते, जानिए सफेद छातें का मतलब

PM Narendar Modi visit in Raigarh: PM मोदी को बारिश से बचाने के लिए मंगाए गए सफेद छाते, जानिए सफेद छातें का मतलब
X
By yogeshwari varma

रायगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज रायगढ़ में आगमन है। कार्यक्रम स्थल में तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के लिए पुलिस अफसरों के साथ ही 3000 जवान तैनात किए गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बारिश से बचाने के लिए राजधानी रायपुर से सफेद छाते मंगवाए गए हैं।

प्रधानमंत्री आज कोड़ातराई स्थित सभा स्थल से जनता को संबोधित करेंगे। गुरुवार को 2:15 बजे पीएम का हेलीकॉप्टर कोडातराई हेलीपैड में लैंड करेगा। यहां आधे घंटे तक पीएम कोयला, पावर,रेल और स्वास्थ्य विभाग के कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इसके बाद अगले मंच पर प्रधानमंत्री की जनसभा होगी। 2 घंटे तक रायगढ़ में रहने के बाद दोपहर 4 बजे प्रधानमंत्री विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री की सभा के लिए तीस– तीस हजार वर्गफिट के भव्य तीन पंडाल आगरा के विशेष कारीगरों के द्वारा निर्माण किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर जहां लैंड करेगा वहां से सभा स्थल की दूरी मात्र 200 मीटर है। प्रधानमंत्री की सभा के लिए डोम के भीतर सेक्टर बनाए गए हैं। इन्हीं सेक्टर से गुजर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच तक पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि इन सेक्टरों से प्रधानमंत्री मोदी खुली गाड़ी में जनता के बीच से गुजर कर मंच तक पहुंचेंगे। जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री सिकल सेल पीड़ित कुछ बच्चों को पुरस्कार व प्रोत्साहन राशि भी देंगे।

कोड़ातराई हवाई पट्टी से लगे 40 एकड़ क्षेत्र में 4 डोम के साथ तीन ग्रीन हाउस भी बनाया गया है। प्रमुख डोम 1 लाख वर्ग फीट का है। इसी में बने स्टेज से प्रधानमंत्री सभा को संबोधित करेंगे। चारों डोम वाटर फ्रूफ बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री के लिए 15 फीट ऊंचा, 150 फीट चौड़ा और 30 फीट लंबा भव्य मंच बनाया गया है। सभा को संबोधित करने के लिए चारों डोम 20-22 प्रोजेक्टर भी लगाए गए हैं।

पीएम को बारिश से बचाने के लिए सफेद छाते...

प्रधानमंत्री के सुरक्षा मानकों के अनुसार उन्हें बारिश से बचाने के लिए काले छातों का इस्तेमाल नहीं किया जाता। छत्तीसगढ़ में लगातार पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान बारिश की संभावना को देखते हुए उन्हें हेलीपैड से मंच तक ले जाने के लिए एसपीजी के द्वारा जिला प्रशासन से सफेद छातों की मांग की गई थी। एसपीजी की मांग पर जिला प्रशासन के अफसरों ने रायगढ़ के सभी दुकानों में सफेद छातों की तलाश की पर उन्हें रायगढ़ के किसी भी दुकान में सफेद छातें नहीं मिले। इसके बाद आसपास के शहर कोरबा, बिलासपुर व ब्लॉक मुख्यालयों में भी सफेद छातें खोजे गए। पर सफेद छातें नहीं मिले। इसके बाद जिला प्रशासन रायगढ़ के अफसरों ने राजधानी रायपुर से सफेद छातें मंगवाए। सोमवार की रात जनशताब्दी एक्सप्रेस से एक आदमी चार सफेद छातें लेकर रायगढ़ पहुंचा। जिन्हें जिला प्रशासन के अफसरों ने एसपीजी को सौंपे है।

Next Story