Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi's visit to Jagdalpur: मोदी का हिंदुत्व कार्ड: जातिगत जनगणना के जवाब में PM मोदी ने खेला हिंदुत्व कार्ड, बोले...

PM Modi's visit to Jagdalpur: बिहार में जातिगत जनगणना की रिपोर्ट आने के बाद से देशभर में आबादी के हिसाब से आरक्षण की मांग उठने लगी है। आज बस्‍तर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके जवाब में हिंदुत्‍व कार्ड खेल दिया।

PM Modis visit to Jagdalpur: मोदी का हिंदुत्व कार्ड: जातिगत जनगणना के जवाब में PM मोदी ने खेला हिंदुत्व कार्ड, बोले...
X
By Sanjeet Kumar

PM Modi's visit to Jagdalpur: जगदलपुर। बस्‍तर में भाजपा की परिवर्तन महा संकल्‍प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबादी के हिसाब से देश के संसाधनों पर हक की बात कर रही कांग्रेस और दूसरी पार्टियों पर पलटवार किया। मोदी ने कहा कि देश में सबसे ज्‍यादा आबादी हिंदुओं की है, तो क्‍या हिंदु आगे बढ़कर अपना अधिकार ले ले।

जगदलपुर के लाल बाग में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और दूसरी पार्टियां जिनती आबादी उतना हक की बात कर रही हैं। मैं कहता हूं देश में सबसे ज्‍यादा आबादी गरीब है। गरीब का कल्‍याण यही मेरा मकसद है। इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी आज क्‍या सोच रहे होंगे। मनमोहन सिंह जी कहते थे देश के संसाधनों पर पहला हक अल्‍पसंख्‍यकों का है उसमें भी मुस्‍लमानों का है। अब कांग्रेस कह रही है आबादी तय करेगी पहला हक किसका होगा। क्‍या अब अल्‍प संख्‍यकों का हक कांग्रेस कम करना चाहती है। इससे आगे मोदी ने कहा कि देश में सबसे बड़ी आबादी वाली हिंदुओं की है, तो क्‍या हिंदु संसाधानों पर अपना अधिकार जमा ले। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस देश को जाति के आधार पर बांटने का काम रही है। कांग्रेस देश के गरीबों को बांटना चाहती है। मेरे लिए देश के गरीब सबसे बड़ी जाति है। अगर गरीब को भला हो गया तो देश का भला होगा। कांग्रेस के लोग बताए अगर अब आबादी के हिसाब से हक मिलेगा तो क्या अल्पसंख्यकों के अधिकार छीने जायेंगे। क्या सबसे बड़ी आबादी,हिंदू आगे बढ़कर अपना अपना अधिकार ले ले? मेरे लिए सबसे बड़ी आबादी गरीब है उसका भला करना मेरा प्राथमिकता है। कांग्रेस केवल लोगो को बाटने में लगी है।

देश विरोधी ताकतों से मिले लोग चला रहे हैं कांग्रेस को

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पीछे काफी समय से कह रहा हूं आज फिर दोहरा रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी को अब कांग्रेस के लोग नहीं चला रहे हैं। कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं। न उनसे पूछा जाता है और न ही वे ये सब देखकर बोलने की हिम्‍मत करते हैं। कांग्रेस को पर्दे के पीछे से अब ऐसे लोग चला रहे हैं जो देश विरोधी ताकतों से मिले हुए हैं। मोदी ने कहा कि आज तक कांग्रेस ने यह खुलासा नहीं किया कि एक दूसरे देश के साथ क्‍या गुप्‍त समझौता किया है, लेकिन देश देख रहा है कि समझौते के बाद कांग्रेस को भारत की बुराई करने में ज्‍यादा मजा आने लगा है। भारत के अच्‍छी बातों को बुरी तरह पेश करने में मजा आ रहा है। ऐसा लगात है जैसे भारत से उनका प्रेम ही कम होते जा रहा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story