Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi's visit to Chhattisgarh: CG पीएम की 2 सभा से बढ़ी बीजेपी की चिंता: दीपावली के दूसरे दिन मोदी की होगी दोनों जनसभा

PM Modi's visit to Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 नवंबर को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। यहां उनकी दो जिलों में जनसभा होगी। त्‍योहार के बीच प्रस्‍तावित पीएम की इस सभा ने प्रदेश भाजपा की चिंता बढ़ा दी है।

PM Modis visit to Chhattisgarh: CG पीएम की 2 सभा से बढ़ी बीजेपी की चिंता: दीपावली के दूसरे दिन मोदी की होगी दोनों जनसभा
X

pm modi

By Sanjeet Kumar

PM Modi's visit to Chhattisgarh: रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर एक बार छत्‍तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। 13 दिन के भीतर पीएम मोदी की छत्‍तीसगढ़ की यह तीसरी यात्रा होगी। इस बार प्रधानमंत्री मोदी राज्‍य के दो जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी 13 नवंबर को पहले मुंगेली जाएंगे फिर महासमुंद आएंगे।

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर उत्‍साहित रहने वाले भाजपाई इस पर पीएम के दौरे को टेंशन में हैं। वजह मोदी के दौरे की टाइमिंग है। मोदी इस बार दीपावली के ठीक दूसरे दिन आ रहे हैं। छत्‍तीसगढ़ में गांव से लेकर शहर तक दीपावली की उत्‍सव करीब सप्‍ताहभर तक चलता है। दीपावली के 3-4 दिन बाद तक सरकारी और गौर सरकारी कार्यालयों से लेकर बाजारों तक में सन्‍नाटा पसरा रहता है। पहले दीपावली, फिर गोवर्धन पूजा और उसके बाद भाई दूज।ऐसे में पीएम मोदी की चुनावी सभाओं में भीड़ जुटाना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाली है। इसी वजह से प्रदेश संगठन टेंशन में है। हालांकि नेता कह रहे हैं कि पीएम मोदी का क्रेज इतना है कि लोग खुद ही उनकी जनसभा में पहुंच जाते हैं। इधर, प्रदेश संगठन पीएम मोदी की 13 नवंबर को मुंगेली और महासमुंद में प्रस्‍तावित सभा की तैयारी में जुट गया है। पार्टी नेताओं ने बताया कि प्रदेश संगठन के आला नेताओं ने खुद मोर्चा संभाल लिया है।

नवंबर में छत्‍तीसगढ़ की तीसरी यात्रा

13 नवंबर को प्रस्‍तावित दौरान नवंबर में पीएम मोदी का छत्‍तीसगढ़ का तीसरा दौरा होगा। इससे पहले वे 2 नवंबर को कांकेर आए थे। जहां उन्‍होंने जनसभा को संबोधित किया था। इसके बाद वे 7 नवंबर को सरगुजा संभाग के सूरजपुर में आए थे। वहां भी पीएम की बड़ी जनसभा हुई थी। वहीं, चुनावी साल में यह पीएम मोदी का सातवां दौरा होगा। 7 जुलाई को उनकी पहली जनसभा रायपुर में हुई थी।

एक दिन में करेंगे दो जिलों में जनसभा

छत्‍तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक ही दिन में दो जनसभा होगी। पीएम मोदी के इन दोनों जनसभाओं का कार्यक्रम पार्टी की तरफ से जारी कर दिया गया है। दोनों जनसभा दिपावली के दूसरे दिन होगी।

भाजपा कार्यालय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जारी दौरा कार्यक्रम के अनुसार पीएम 13 नवंबर को छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। 13 नवंबर को पीएम की पहली जनसभा सुबह 11 बजे मुंगेली में होगी। वहां से प्रधाानमंत्री महासमुंद पहुंचेंगे। महासमुंद में प्रधानमंत्री की दोपहर साढ़े 12 बजे आमसभा होगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story