Begin typing your search above and press return to search.

हरियाणा में पेंच, सीएम लौट रहे: राज्यसभा की दो सीटों के लिए वोटिंग के बाद काउंटिंग पर फैसला नहीं, राजस्थान में तीन सीटें जीती कांग्रेस; चंद्रा हारे

सीएम भूपेश बघेल शनिवार को भेंट मुलाकात के अंतर्गत जशपुर के पत्थलगांव जाएंगे। 12-13 को दिल्ली प्रवास पर रहेंगे, फिर 14-15 को कुनकुरी और जशपुर के दौरे पर रहेंगे।

हरियाणा में पेंच, सीएम लौट रहे: राज्यसभा की दो सीटों के लिए वोटिंग के बाद काउंटिंग पर फैसला नहीं, राजस्थान में तीन सीटें जीती कांग्रेस; चंद्रा हारे
X
By NPG News

रायपुर, 10 जून 2022। सीएम भूपेश बघेल कुछ देर बाद चंडीगढ़ से रायपुर लौट रहे हैं। फिलहाल हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के संबंध में कोई निर्णय नहीं हो पाया है। सीएम बघेल शनिवार को भेंट-मुलाकात के अंतर्गत जशपुर जिले के पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र जाएंगे। हालांकि 12 व 13 जून को दिल्ली के दौरे पर रहने की सूचना है।

राज्यसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। पहले निर्दलीय उम्मीदवार के नॉमिनेशन की वजह से हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को रायपुर लाना पड़ा। शुक्रवार को जब वोटिंग शुरू हुई, तब दो विधायकों द्वारा अपनी पार्टी के बजाय दूसरी पार्टी के एजेंट को वोट दिखाने की वजह से नया पेंच फंस गया। भाजपा ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग से दोनों वोट रद्द करने की मांग की है। वहीं, कांग्रेस ने इसे भाजपा द्वारा चुनाव रद्द करने की साजिश बताया है। इस मामले में केंद्रीय निर्वाचन आयोग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई कर रहा है।

इधर, कांग्रेस के लिए राजस्थान से राहत भरी खबर आई है। राजस्थान में कांग्रेस ने राज्यसभा की तीन सीटें जीत ली हैं, वहीं भाजपा को एक सीट मिली है। निर्दलीय सुभाष चंद्रा हार गए। बता दें कि शुक्रवार को चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। इसमें राजस्थान की 4, हरियाणा की 2, महाराष्ट्र की 6 और कर्नाटक की 4 सीटों के लिए वोट डाले गए। सभी राज्यों में जबर्दस्त उठापटक देखने को मिला।

13 को राहुल की ईडी के सामने पेशी, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे। इस दौरान कांग्रेस ने सभी सांसदों को पार्टी मुख्यालय पहुंचने के निर्देश दिए हैं। पार्टी नेताओं के मुताबिक राहुल गांधी सांसदों व वरिष्ठ नेताओं के साथ मुख्यालय से ईडी दफ्तर तक पैदल मार्च करेंगे। इसमें सीएम भूपेश बघेल के भी शामिल होने की चर्चा है। इस कारण जशपुर में 11, 12 व 13 जून को प्रस्तावित कार्यक्रम में फेरबदल कर 11 के बाद 14-15 जून किया गया है।

Next Story