Begin typing your search above and press return to search.

Patna opposition unity meeting: विपक्षी दलों की बैठक से पहले सीजी, एमपी और राजस्‍थान को लेकर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

Patna opposition unity meeting

Patna opposition unity meeting: विपक्षी दलों की बैठक से पहले सीजी, एमपी और राजस्‍थान को लेकर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान
X
By Sanjeet Kumar

पटना। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर हुई विपक्षी दलों की बैठक (Patna opposition unity meeting) से पहले कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेसशासित राज्‍यों छत्‍तीसगढ़ व राजस्‍थान के साथ ही भाजपाशासित मध्‍य प्रदेश को लेकर बड़ा बयान दिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि छत्‍तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के साथ ही तेलंगाना में भाजपा नहीं जीतेगी। उन्‍होंने कहा कि इन राज्‍यों में कांग्रेस जीतकर दिखाएगी, क्योंकि कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी है। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की भाजपा का मतलब सिर्फ दो तीन लोगों को फायदा पहुंचाना है। कांग्रेस सिर्फ गरीबों के लिए काम करती है। बता दें कि इन राज्‍यों में इस वर्ष के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है। विपक्षी दलों की बैठक (Patna opposition unity meeting) के बाद राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' की विचारधारा है। दूसरी तरफ BJP और RSS की 'भारत तोड़ो' की विचारधारा। भाजपा हिंदुस्तान को तोड़ने का काम कर रही है, नफरत फैलाने का काम कर रही है।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस हिंदुस्तान को जोड़ने का काम कर रही है, मोहब्बत फैलाने का काम कर रही है। इसलिए आज हम बिहार आए हैं। देश की सारी विपक्षी पार्टियां एक साथ मिलकर भाजपा को हराने जा रही हैं।

खरगे बोले- राहुल ने उठाया विपक्ष की एकता के लिए कदम

इससे पहले कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मिल्‍लकार्जुन खरगे ने कहा कि हम सभी विपक्ष की पार्टियों को एक होना है और 2024 के चुनाव में मिलकर लड़ना है। इसी के तहत राहुल गांधी ने पहला कदम उठाया है। हमने सोचा है कि सभी पार्टियों के नेता से मिलकर बात करेंगे और आगे मिलकर कदम उठाएंगे। हमें लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए साथ मिलकर लड़ना होगा।

बिहार कांग्रेस भवन को लेकर यह कहा खरगे ने

खरगे ने बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को लेकर कहा कि बिहार का यह कांग्रेस कार्यालय देश के इतिहास में बहुत महत्व रखता है। इस कार्यालय से जो भी नेता निकला वह देश की आजादी के लिए लड़ा। हमें खुशी और गर्व है कि देश के प्रथम राष्ट्रपति बाबू राजेंद्र प्रसाद जी भी इसी कार्यालय से निकले।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story