npg
Exclusive

पत्थलगांव हादसाः राज्य सरकार ने मौक़े के लिए रवाना किया बिलासपुर आईजी डांगी को, इधर घंटों की मशक़्क़त के बाद चक्काजाम हटा

पत्थलगांव हादसाः राज्य सरकार ने मौक़े के लिए रवाना किया बिलासपुर आईजी डांगी को, इधर घंटों की मशक़्क़त के बाद चक्काजाम हटा
X

जशपुर,15 अक्टूबर 2021। पत्थलगांव हादसे को लेकर सियासत सरगर्म है और इसी बीच एक अहम खबर आ रही है, राज्य सरकार ने अब से कुछ देर पहले बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी को पत्थलगांव के लिए रवाना किया है।

दोपहर क़रीब डेढ़ बजे जबकि दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले ज़ाया जा रहा था, तो तेज रफ़्तार वाहन ने सोलह लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में पंक्तियों के लिखे जाने तक प्रशासन ने केवल एक मौत की बात कही है, हालाँकि इसे आंकडे को ग़लत बताते हुए अलग अलग दावे भी हैं।

हादसे में मारे गए युवक के शव को रख कर मुआवज़े की माँग पर अड़े नागरिकों को समझाने के हिमालयी प्रयास सफल हुए हैं और अब से कुछ देर पहले शव को सड़क से हटा लिया गया और चक्काजाम समाप्त हो गया है।

मगर इस हादसे को लेकर सियासत सरगर्म है, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने इस मसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, लेकिन सबसे अहम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस मसले पर मौजुदगी है, योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है और सरकार से अपेक्षा की है कि घायलों का समुचित उपचार की व्यवस्था और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

Next Story