Begin typing your search above and press return to search.

PAK में ना'पाक पॉलिटिक्स: पाकिस्तान में गृह युद्ध के हालात, इमरान के समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन; इस्लामाबाद में लॉकडाउन

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले के बाद हर शहर में उग्र प्रदर्शन। पहली बार ISI चीफ के खिलाफ लोग सड़क पर।

PAK में नापाक पॉलिटिक्स: पाकिस्तान में गृह युद्ध के हालात, इमरान के समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन; इस्लामाबाद में लॉकडाउन
X
By NPG News

NPG ब्यूरो। भारत के पड़ोसी पाकिस्तान में गृह युद्ध के हालात बन गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान के हर शहर में हिंसक प्रदर्शन हुए। हिंसा करने वालों में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ता शामिल थे। इस प्रदर्शन के दौरान वजीराबाद में पुलिस ने जब कार्रवाई की तो उसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई, जबकि 14 घायल हो गए।

ऐसे हालात को देखते हुए इस्लामाबाद में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, इमरान खान ने अस्पताल से अपने समर्थकों को संबोधित किया और उन्हें प्रदर्शन करने के लिए उकसाया। इमरान ने कहा कि जब तक पीएम शाहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस्तीफा नहीं देते, तब तक प्रदर्शन जारी रखें। इमरान ने कहा कि अस्पताल से निकलते ही इस्लामाबाद की ओर कूच करेंगे।


इमरान खान को मिल रहा समर्थन

इमरान खान के समर्थकों ने शुक्रवार को लाहौर, फैजाबाद, फैसलाबाद सहित कई शहरों में पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और टायर जलाए। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। कई जगह गोलियां भी चलाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंध, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में इमरान को जबदस्त समर्थन मिल रहा है। इन प्रांतों में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।

बता दें कि गुरुवार को वजीराबाद में मार्च के दौरान बंदूकधारी ने इमरान के पैर में गोली मार दी थी। इसके बाद ही विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के महासचिव असद उमर ने कहा कि इमरान इस हमले से डरे नहीं हैं। जब तक उनकी मध्यावधि चुनाव की मांग मान नहीं ली जाती, विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

इधर, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इमरान पर हमले को धार्मिक उग्रवाद बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी खान को दुश्मन नहीं, बल्कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी मानती है। गृहमंत्री ने पंजाब सरकार को मामले की संयुक्त जांच के लिए टीम बनाने का प्रस्ताव दिया है। साथ ही, पूरी मदद का आश्वासन दिया है।

Next Story