Begin typing your search above and press return to search.

पहली TL में कलेक्टर फायर: कलेक्टर बोले- जनदर्शन की हर शिकायत को बारीकी से आब्जर्व करुंगा, किसी की गलती मिली तो सीधी कार्रवाई

रायपुर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने पहली टाइम लिमिट में बैठक में स्पष्ट किया कि यहां हर हफ्ते की अपडेट रिपोर्ट। बाकी हर विभाग की अलग-अलग समीक्षा।

पहली TL में कलेक्टर फायर: कलेक्टर बोले- जनदर्शन की हर शिकायत को बारीकी से आब्जर्व करुंगा, किसी की गलती मिली तो सीधी कार्रवाई
X
By NPG News

रायपुर। सभी विभाग प्रमुखों की मौजूदगी में पहली TL (टाइम लिमिट) की बैठक में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर आनंद भुरे ने अफसरों से दो टूक कहा कि वे जनदर्शन में जो भी शिकायतें आएंगी, उसे बारीकी से आब्जर्व करेंगे। इसमें किसी की भी गलती सामने आई, उसके खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सरकार की सभी महत्वाकांक्षी और फ्लैगशिप योजनाओं को बिना लापरवाही के पूरी गंभीरता के साथ क्रियान्वित करने कहा।

रायपुर कलेक्टर के रूप में जॉइन करने के बाद पहली टीएल मीटिंग में डॉ. भुरे ने कहा कि इस बैठक में वे हर हफ्ते की अपडेट रिपोर्ट लेंगे। इसके अलावा हर विभाग के कामकाज की वे अलग-अलग समीक्षा करेंगे, इसलिए राज्य सरकार की योजनाओं के संचालन में किसी तरह की गफलत नहीं होनी चाहिए। खासकर जनदर्शन में जो शिकायतें आती हैं, उन्हें ने बारीकी से आब्जर्व करेंगे, जिससे जमीनी हकीकत का पता चल जाएगा। ऐसे में जिस अधिकारी-कर्मचारी की गलती सामने आएगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने जिले में पहले से चल रहे और स्वीकृत हो चुके विकास कार्यों को तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने राशन कार्ड बनाने, जाति-निवास प्रमाण पत्र बनाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की मंजूरी के प्रकरण प्राथमिकता से पात्रता अनुसार निराकृत करने के निर्देश दिए। साथ ही, जनचौपाल में मिले आवेदनों पर भी गंभीरता से कार्रवाई करने कहा।

इससे पहले कलेक्टर ने खाद-बीज के भंडारण और वितरण की समीक्षा की। उन्होंने जिला विपणन अधिकारी और उप संचालक कृषि से विकासखंडवार बीज व रासायनिक खाद विशेषकर डीएपी खाद के भंडारण और वितरण के बारे में पूछा। उन्होंने सभी एसडीएम को समय-समय पर कृषि अधिकारियों और सहकारी समिति प्रबंधकों की बैठक कर तहसीलवार लगातार समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

Next Story