Begin typing your search above and press return to search.

पुरानी पेंशन योजनाः सूबे के कर्मचारियों, अधिकारियों की सीएम भूपेश के पिटारे पर नजर, राजस्थान के बाद क्या छत्तीसगढ़ में भी लागू होगी पेंशन योजना?

पुरानी पेंशन योजनाः सूबे के कर्मचारियों, अधिकारियों की सीएम भूपेश के पिटारे पर नजर, राजस्थान के बाद क्या छत्तीसगढ़ में भी लागू होगी पेंशन योजना?
X
By NPG News

रायपुर, 8 मार्च 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल विधानसभा में अपनी सरकार का चौथा बजट पेश करेंगे। मुख्यमंत्री के पिटारे से निकलने वाली सौगातों पर वैसे तो पूरे प्रदेश की नजर रहेगी। मगर कर्मचारियों, अधिकारियों की सबसे अधिक उम्मीद पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने को लेकर है।इससे पहले कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले महीने पेंशन योजना बहाल करने का ऐलान कर पूरे देश को चौंका दिया था। राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में भी कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन से लेकर जितने भी संगठन हैं, सबकी एक ही डिमांड है, पुरानी पेंशन योजना लागू हो जाए। वेतन विसंगति समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से अड़े कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने पिछले दिनों मंत्रालय में हुई पिंगुआ कमेटी की बैठक में भी इस बात को दोहराई। और फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने एनपीजी न्यूज से बात करते हुए पुरानी पेंशन योजना की घोषणा की उम्मीद जताई थी।

राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा के बाद पत्रकारों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस संबंध में सवाल पूछे थे। उन्होंने इसे मना नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा था कि वे आर्थिक स्थिति को देखते इस पर फैसला लेंगे। इससे कर्मचारियों, अधिकारियों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं।

Next Story