Begin typing your search above and press return to search.

सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को फटकार: कहा- देश में जो हो रहा, उसकी जिम्मेदार आप...

सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को  फटकार: कहा- देश में जो हो रहा, उसकी जिम्मेदार आप...
X
By NPG News

नईदिल्ली। बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम ने जमकर फटकार लगाई और कहा कि आपके बयानों से अशांति फैली है। सुप्रीम कोर्ट ने बेहद तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा है कि नूपुर शर्मा के बयान भड़काने वाले थे। नूपुर शर्मा को टीवी पर माफी मांगनी चाहिए थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि नूपुर ने डिस्टर्ब करने वाला बयान दिया है।

कोर्ट ने कहा कि नुपूर शर्मा की वजह से पूरे देश की जनता की भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसे में नुपूर शर्मा को टीवी पर आकर पूरे देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा ने धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की है। न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने धर्म के खिलाफ टिप्पणी के लिए विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने की शर्मा की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को याचिका वापस लेने की अनुमति दी। सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ ने सुनवाई के दौरान कहा कि ये बयान बहुत व्यथित करने वाले हैं और इनसे अहंकार की बू आती है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस प्रकार के बयान देने से उनका क्या मतलब है? इन बयानों के कारण देश में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं. ये लोग धार्मिक नहीं हैं. वे अन्य धर्मों का सम्मान नहीं करते। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये टिप्पणियां या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए की गईं अथवा किसी राजनीतिक एजेंडे या घृणित गतिविधि के तहत की गईं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब आप किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराते हैं, तो उस शख्‍स को गिरफ़्तार कर लिया जाता है, लेकिन इस मामले में आपके ऊपर किसी ने कोई कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं की, जो आपका दबदबा दर्शाता है।

बता दें कि नुपूर शर्मा ने आज सुप्रीम कोर्ट ने का दरवाजा खटखटाया था और कोर्ट में याचिका दायर कर यह मांग की थी कि उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में जितने भी केस दर्ज हैं, उन सभी को दिल्ली ट्रांसफर किया जाए। बता दें कि नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार से लेकर पुणे तक कई मामले दर्ज हैं। सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा के खिलाफ कड़ी टिप्पणी करने के साथ ही दिल्ली पुलिस को भी लगाई फटकार और कहा कि आपने इस केस में क्या किया, ये बताएं। कोर्ट ने कहा कि हमारा मुंह ना खुलवाएं। दिल्ली पुलिस ने रेड कार्पेट बिछाया।

सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि देश में जो हो रहा है उसके लिए नुपूर शर्मा ही जिम्मेदार हैं, उन्होंने जो भी कहा वो काफी शर्मनाक है। उदयपुर में जो हुआ उसके लिए नुपूर शर्मा ही जिम्मेदार हैं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा की केस ट्रांसफर करने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया है।


Next Story