npg
Exclusive

नूपुर पर सुप्रीम कोर्ट बेहद सख्तः कहा, टीवी पर पूरे देश से माफी मांगे, उदयपुर घटना के लिए नूपुर के बयान जिम्मेदार

नूपुर पर सुप्रीम कोर्ट बेहद सख्तः कहा, टीवी पर पूरे देश से माफी मांगे, उदयपुर घटना के लिए नूपुर के बयान जिम्मेदार
X

नूपुर पर सुप्रीम कोर्ट बेहद सख्तः कहा, टीवी पर पूरे देश से माफी मांगे, उदयपुर घटना के लिए नूपुर के बयान जिम्मेदार सुप्रीम कोर्ट से आज बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बड़ा झटका लगा। नूपुर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि देश भर में उनके खिलाफ दर्ज मामलों को सुप्रीम कोर्ट में लाया जाए। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि नूपुर इसके लिए पहले हाईकोर्ट में अर्जी लगाए। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर के बयान को गैर जिम्मेदार बताते हुए कहा कि प्रवक्ता होने का मतलब यह नहीं कि कुछ भी बोल दें। कोर्ट ने कहा कि नूपुर ने टीवी पर बयान दिया था। सो, टीवी पर आकर पूरे देश से माफी मांगे। सुको ने उदयपुर घटना के लिए नूपुर के बयान को जिम्मेदार बताया है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि नूपुर के बयान से पूरे देश में आग लगी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भी फटकार लगाई कि कई एफआईआर के बाद भी उसने र्को कारवाई नहीं की।

सुप्रीम कोर्ट में राहत के लिए पहुंची भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए अदालत ने उन्होंने राहत देने से इनकार कर दिया है और मामले को उच्च न्यायालय में ले जाने के लिए कहा है। शर्मा ने याचिका दायर कर अपने खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दर्ज थ्प्त् को दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की थी।

कोर्ट ने शर्मा के खिलाफ कड़ा रवैया अपनाया है। कोर्ट ने कहा है कि उन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा पहुंचाया है। कहा गया कि उनके चलते पूरे देश में ही अशांति हो गई है। शर्मा की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने बयानों के लिए माफी मांग ली है और उन्हें वापस भी ले लिया है। इस पर कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। कोर्ट ने उकसाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किए जाने की बात कही है।

Next Story