Begin typing your search above and press return to search.

NPG NEWS का असर: छेड़खानी के आरोपी उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर की छुट्टी

NPG NEWS में खबर प्रकाशित होने के बाद सरकार को उद्योग विभाग के छेड़खानी के आरोपी एडिशनल डायरेक्टर पर कार्यवाही करनी पड़ी है। सरकार ने एडिशनल डायरेक्टर की संचालनालय से बाहर कर दिया है।

NPG NEWS का असर: छेड़खानी के आरोपी उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर की छुट्टी
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। विभाग की महिला अधिकारी से छेड़खानी करने के आरोपी एडिशनल डायरेक्‍टर संतोष भगत की अंतत: सरकार ने संचालानालय से छुट्टी कर दी है। सरकार ने भगत को मंत्रालय में अटैच कर दिया है।

बता दें कि करीब महीनेभर से अधिक समय से आरोपी एडिशनल डायरेक्टर को बचाने का प्रयास चल रहा था। इसको लेकर NPG NEWS ने 22 जून को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की।

पढि़ए.. पीडि़ता की व्‍यथा, भगत की पूरी काली करतूत, रोते हुए बोली पीडि़ता...खुदकुशी कर लूंगी

इसके बाद NPG NEWS ने 25 जून को अपने सबसे लोकप्रिय कॉलम तरकश में भी इस मामले को प्रमुखता से उठाया। पढ़ें...शराबी अफसर, बेसुध सिस्टम

तरकश में खबर आने के बाद सरकार में उच्‍च स्‍तर पर बैठे लोगों ने इस मामले को संज्ञान लिया और तुरंत कार्यवाही करने का निर्देश दिया। विभागीय अफसरों के अनुसार अगले ही दिन सोमवार को एडिशनल डायरेक्टर भगत को संचालनालय से हटाने का आदेश जारी हो गया।

बताते चलें कि भगत के खिलाफ विभाग की ही एक महिला असिस्टेंट डायेक्टर ने तेलीबांधा थाना में छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की। इस बीच महिला की शिकायत के बाद उद्योग विभाग ने एडिशनल डायरेक्टर को दो महीने का ईएल लेकर छुट्टी पर चले जाने का निर्देश दिया। ताकि, उनके चले जाने पर मामला शांत हो जाए। मगर 10 दिन बाद ही अधिकारी ने रायपुर कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली। अग्रिम जमानत मिलते ही उन्होंने फिर से आफिस ज्वाईन कर लिया। विभाग की बात बाहर जाने से बदनामी होगी, इसलिए अफसरों ने भगत का ट्रांसफर कर मंत्रालय भेजने की फाइल चलाई। मगर जशपुर इलाके के एक विधायक उन्हें बचाने एड़ी चोटी की जोर लगा दी। उसके बाद मंत्री ने फाइल लटका दी। इसके बाद से मामला पेंडिंग में पड़ा हुआ था। अब NPG NEWS की पहल के बाद आरोपी अफसर को हटा दिया गया है।







Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story