Begin typing your search above and press return to search.

NPG ब्रेकिंगः राहुल गांधी 3 को एयरपोर्ट से मंत्रियों के साथ बस में बैठकर जाएंगे साइंस कॉलेज मैदान, हितग्राहियों के साथ जमीन पर बैठकर करेंगे भोजन, साढ़े तीन घंटे रहेंगे रायपुर में

NPG ब्रेकिंगः राहुल गांधी 3 को एयरपोर्ट से मंत्रियों के साथ बस में बैठकर जाएंगे साइंस कॉलेज मैदान, हितग्राहियों के साथ जमीन पर बैठकर करेंगे भोजन, साढ़े तीन घंटे रहेंगे रायपुर में
X
By NPG News

रायपुर, 1 फरवरी 2022। राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरे का कार्यक्रम लगभग फायनल हो गया है। 3 फरवरी को दोपहर 12 बजे उनका चार्टर प्लेन स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतरेगा। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत मंत्री, संसदीय सचिव और संगठन के नेता उनकी अगुवानी करेंगे।

राहुल एयरपोर्ट से बस से कार्यक्रम स्थल जाएंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री के साथ ही सभी मंत्री और संसदीय सचिव होंगे। साइंस कॉलेज मैदान पर बने वीवीआईपी गेट से उनकी बस सीधे बस्तर संभाग के डोम के पास रुकेगी। बस्तर के डोम में वहां के सातों जिलों के कलेक्टर मौजूद रहेंगे। बस्तर डोम में वहां चल रहे विकास कार्यो पर प्रदर्शनी लगाई जा रही है। कलेक्टर राहुल गांधी को बताएंगे कि बस्तर में इनोवेशन के लिए क्या किया जा रहा है।

इसके बाद वे एग्रीक्लचर एवं रोजगार के डोम में जाएंगे। वहां वे देखेंगे कि कृषि और रोजगार के क्षेत्र में उनकी सरकार क्या काम कर रही है। वे सरकार की योजनाओं और उसका इम्पैक्ट जानेंगे। फिर हितग्राहियों से चर्चा करेंगे।

इसके बाद फिर वे मंच पर आएंगे। मंच पर स्वागत की औपचारिकताओं के बाद वे नवा रायपुर में बनने वाले सेवाग्राम, माना में बनने वाले अमर जवान ज्योति की आधारशिला रखेंगे। साथ ही राजीव गांधी कृषि मजदूर न्याय योजना का आगाज करते हुए बटन दबाकर साढ़े तीन लाख हितग्राहियों के खाते में पैसा ट्रांसफर करेंगे। कार्यक्रम में मौजूद कुछ हितग्राहियों को वे फोटो चेक भी प्रदान करेंगे। इसके बाद मंच के पीछे गांधी दर्शन पर चल रही संगोष्ठी में वे शामिल होंगे। फिर वहीं बगल में बने पंडाल में मंत्रियों, संसदीय सचिवों, संगठन के चुनिंदा नेताओं और कुछ हितग्राहियों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन करेंगे। उनके साथ करीब 200 लोगों की जमीन पर बैठकर भोजन करने का बंदोबस्त किया जा रहा है। इसके बाद करीब 3.40 बजे वे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां से फिर दिल्ली। कुल मिलाकर करीब साढ़े तीन घंटे राहुल गांधी रायपुर में रहेंगे।

Next Story