Begin typing your search above and press return to search.

NPG बिग ब्रेकिंगः कोरोना से 15 मौतों पर सीएम भूपेश बघेल चिंतित, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के साथ कलेक्टरों को दिया ये निर्देश

NPG बिग ब्रेकिंगः कोरोना से 15 मौतों पर सीएम भूपेश बघेल चिंतित, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के साथ कलेक्टरों को दिया ये निर्देश
X
By NPG News

रायपुर, 20 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में कोरोना से आज हुई 15 मौतों ने सरकार को भी सकते में डाल दिया। तीसरी लहर में यह पहला मौका है, जब एक दिन में कोरोना से 15 डेथ हुई। वो भी तब जब पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है।

पता चला है, 15 मौतों की खबर मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ0 आलोक शुक्ला को फोन लगवाकर प्रत्येक डेथ की आडिट कराने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि आखिर पॉजिटिविटी रेट कम होने के बाद भी मौतें बढ़ रही है, इसका पता लगाया जाए। उन्होंने इसकी विस्तृत समीक्षा करने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाज का जो प्रोटोकॉल है, उसे भी रिव्यू किया जाए। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को भी इसके लिए अलर्ट रहने के निर्देश देने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में अचानक कोरोना से पीड़ित लोगों की मृत्यु की संख्या में वृद्धि पर चिंता जताई है। कोरोना से आज राज्य में 15 लोगों की मृत्यु होने की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को हर डेथ का आडिट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराये जाने को भी कहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्यगत स्थिति को देखते हुए उन्हें हॉस्पिटलाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने करोना संक्रमण एवं मृत्यु की स्थिति को देखते हुए राज्य की सभी जिला कलेक्टरों को भी इसे लेकर विशेष सतर्कता बरतने को निर्देश दिए हैं। कलेक्टरों को कोरोना गाइडलाईन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने तथा होम आईसोलेशन वाले मरीजों की स्वास्थ्य की स्थिति पर सतत निगरानी के लिए विशेष प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Next Story