Begin typing your search above and press return to search.

IAS को नोटिस: फिल्म कश्मीर फाइल्स पर दिया था ये बयान, सरकार ने थमाया शोकॉज नोटिस... जानिए

IAS को नोटिस: फिल्म कश्मीर फाइल्स पर दिया था ये बयान, सरकार ने थमाया शोकॉज नोटिस... जानिए
X
By NPG News

भोपाल 25 मार्च 2022। फिल्म दि कश्मीर फाइल्स पर बोलना एक आईएएस के लिए भारी पड़ता दिख रहा है। मध्यप्रदेश सरकार ने अपने एक अधिकारी को इसे लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आईएएस अफसर नियाज खान ने इस फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मुस्लिमों की पीड़ा-प्रताड़ना को लेकर भी फिल्म बने। राज्य सरकार ने उनकी टिप्पणियों को नफरत फैलाने वाली और अखिल भारतीय लोक सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन करने वाली मानते हुए यह नोटिस जारी किया है। 7 दिनों के भीतर उनसे जवाब देने को कहा है।

खान ने The Kashmir Files को लेकर पिछले हफ्ते ट्वीट किया था कि फिल्म के निर्देशकों को देशभर में मारे गए मुस्लिमों पर भी फिल्म बनानी चाहिए. उन्होंने लिखा था कि वे मुस्लिमों पर हुए अत्याचार पर आधारित एक किताब लिखना चाहते हैं ताकि कुछ प्रोड्यूसर इस पर फिल्म बना सकें. नियाज खान यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि इस फिल्म (कश्मीर फाइल्स) के जरिए जो भी पैसा कमाया गया है उसे कश्मीरी पंडितों के बच्चों की शिक्षा और कश्मीर में उनके घर बनाने के लिए खर्च होना चाहिए.

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था कि कश्मीर फाइल्स ने ब्राह्मणों का दर्द दिखाया है. उनको पूरे सम्मान के साथ कश्मीर में रहने की इजाजत मिलनी चाहिए. प्रोड्यूसर को विभिन्न राज्यों में मारे गए मुस्लिमों पर भी एक फिल्म बनानी चाहिए. मुस्लिम कोई कीड़े-मकोड़े नहीं हैं, वो भी इंसान हैं और देश के नागरिक हैं'.IAS अफसर नियाज खान के इस तरह के ट्वीट के बाद एमपी में हड़कंप मच गया. राज्य में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा था कि IAS अधिकारी नियाज खान अधिकारियों के लिए तय लक्ष्मणरेखा को लांघ रहे हैं.


Next Story