Begin typing your search above and press return to search.

No Confidence Motion: आज सदन में पेश नहीं हो पाया ‘अविश्‍वास’ प्रस्‍ताव, कल होगी चर्चा, साढ़े पांच घंटें का समय निर्धारित

No Confidence Motion: विधानसभा में आज भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्‍वा प्रस्‍ताव avish‍vas pras‍tav पेश नहीं कर पाई।

No Confidence Motion: आज सदन में पेश नहीं हो पाया ‘अविश्‍वास’ प्रस्‍ताव, कल होगी चर्चा, साढ़े पांच घंटें का समय निर्धारित
X
By Sanjeet Kumar

No Confidence Motion रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन गुरुवार को सदन में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा शुरू नहीं हो पाई। यह विषय सदन की आज की कार्यसूची में शामिल था। इसके अनुसार विधेयकों के संशोधन प्रस्‍तावों के बाद सदन में भाजपा की तरफ से अविश्‍वास प्रस्‍ताव प्रस्‍तुत किया जाना था, लेकिन शाम को आसंदी पर बैठे विधानसभा के उपाध्‍क्ष संतराम नेताम ने इसे प्रस्‍तुत करने की अनुमति नहीं दी। इसको लेकर भाजपा के वरिष्‍ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आपत्ति भी की, लेकिन उपाध्‍यक्ष ने सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया।

चार दिवसीय मानसून सत्र (CG Assembly Monsoon Session) का कल (शुक्रवार) को अंतिम दिन है। भाजपा विधायकों के अनुसार अविश्‍वास प्रस्‍ताव (No Confidence Motion) पर चर्चा के लिए शुक्रवार को दोपहर 12 से शाम साढ़े पांच बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। भाजपा विधायकों ने बताया कि पहले यह तय हुआ था कि अविश्‍वास प्रस्‍ताव (No Confidence Motion) पर सदन में दो दिन चर्चा होगी। गुरुवार को प्रस्‍ताव सदन में पेश किया जाएगा और शुक्रवार को चर्चा के बाद शाम को मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल उत्‍तर देते। इसी के तहत विधानसभा सचिवालय से गुरुवार को जारी कार्यसूची में अविश्‍वास प्रस्‍ताव को शामिल किया गया था।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story