Begin typing your search above and press return to search.

NEET एग्जाम: चेकिंग के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए, जांच में जुटी पुलिस...

NEET एग्जाम: चेकिंग के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए, जांच में जुटी पुलिस...
X
By NPG News

डेस्क। केरल के कोल्लम NEET की परीक्षा पर चेकिंग के दौरान चेकिंग के नाम पर हद पार करने की खबर सामने आई है । यहां पर चेकिंग के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स तक उतरवा दिए गए, जैसे ही इस मामले की जानकारी छात्रों के परिजनों को हुई तो परीक्षा सेंटर में हंगामा मच गया। वहीँ अब इसको लेकर छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। हालांकि कोल्लम के मोर्थम इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉरमेशन टेक्नॉलेजी ने छात्राओं के आरोपों से इनकार किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, केरल के चडयमंगलम में स्थित मॉर्थम इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की है। यहां नीट 2022 का परीक्षा केंद्र में छात्राओं का एग्जाम सेंटर था, उनके पैरेंट्स ने पुलिस के पास शिकायत की है कि परीक्षा से पहले होने वाली सुरक्षा जांच के दौरान बच्चियों के इनर वीयर तक उतरवा दिए गए। इसमें फुल स्लीव की ड्रेस, लंबी शर्त या कुर्ते, हाई हील्स, जूते, ईयररिंग, घड़ी, कड़े या किसी तरह की मेटल की चीज। ये सब पहनने पर रोक लगाई गई थी। इस बीच जब राजस्थान के कोटा में हिजाब पहनकर पहुंचीं तो सेंटर पर हंगामा शुरू हो गया। काफी देर तक बहस के बाद भी जब छात्राएं हिजाब हटाने के लिए राजी नहीं हुईं, तो उनसे अंडरटेकिंग लिखवाकर उन्हें सेंटर में एंट्री दी गई।

वहीँ एक और छात्रा के पिता ने कहा, 'मेरी बेटी से कहा गया कि आपने परीक्षा में ड्रेसकोड का पालन नहीं किया है और अंडरगारमेंट्स उतारने होंगे। यदि आप ऐसा नहीं करेंगी तो आप परीक्षा में शामिल नहीं हो सकती हैं। कई और छात्राओं से ऐसा करने को कहा गया. इनमें से कुछ तो रोने लगीं।'

माता-पिता ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को इस तरह के अपमान से गुजरना पड़ा, वे सभी भारी दबाव में थे और वे केंद्र के अधिकारियों के इस असंवेदनशील व्यवहार के कारण प्रदर्शन करने में असमर्थ थे।

फिलहाल, स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद जांच शुरू कर दी है।


Next Story