Begin typing your search above and press return to search.

नए सचिव, डायरेक्टर: छत्तीसगढ़ के नए हेल्थ सेक्रेटरी और डायरेक्टर के लिए चल रही इन नामों की अटकलें, भीम की इंट्री

नए सचिव, डायरेक्टर: छत्तीसगढ़ के नए हेल्थ सेक्रेटरी और डायरेक्टर के लिए चल रही इन नामों की अटकलें, भीम की इंट्री
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ की प्रमुख सचिव स्वास्थ्य मनिंदर कौर और डायरेक्टर हेल्थ नीरज बसोड़ सेंट्रल डेपुटेशन के लिए रिलीव हो चुके हैं। लिहाजा, ये दोनों महत्वपूर्ण पद खाली हो चुका है। इन दोनों पदों पर नई नियुक्ति की कवायद शुरू हो चुकी है। आजकल में कभी भी नए स्वास्थ्य सचिव और डायरेक्टर का आदेश निकल सकता है।

हालांकि, हेल्थ में हमेशा प्रमुख सचिव या अपर मुख्य सचिव की पोस्टिंग रही है। सिर्फ अपवाद के तौर पर निहारिका बारीक को छोड़कर। मगर, फिलवक्त सरकार के सामने दिक्कत यह है कि प्रमुख सचिव का टोटा है। आलोक शुक्ला ओवर लोडेड हैं। गौरव द्विवेदी डेपुटेशन पर जाने वाले हैं। बचे सिर्फ मनोज पिंगुआ। मनोज के पास भी गृह और वन जैसे विभाग हैं। ऐसे में, सचिव का ही विकल्प बचता है। नए स्वास्थ्य सचिव के लिए 2004 बैच के आईएएस प्रसन्ना आर का नाम चल रहा तो डायरेक्टर के लिए कल तक दो नाम पर बात हो रही थीं, अब्दुल कैसर हक और किरण कौशल का। लेकिन, कल एक नया नाम जुड़ गया भीम सिंह का।

अब देखना है, सरकार इनमें से किन्हीं नाम पर मुहर लगाती है या कोई और नाम सामने आ जाएगा। वैसे बता दें, प्रसन्ना हेल्थ में डायरेक्टर के साथ ही सचिव भी रह चुके हैं। बतौर सचिव उनका काम भी ठीक था। फैसला भी फास्ट लेते हैं। ये अलग बात है कि पिछली सरकार में भी वे हँसिए पर रहे और अभी भी कोई अच्छी स्थिति में नहीं हैं।

Next Story