Begin typing your search above and press return to search.

मूणत प्रकरण: मंत्री बंगले और सड़क पर ही नही, TI पर हमला..सिपाही की पैंट फाड़ी... देखिये फोटो

मूणत प्रकरण: मंत्री बंगले और सड़क पर ही नही, TI पर हमला..सिपाही की पैंट फाड़ी... देखिये फोटो
X
By NPG News

रायपुर,6 फ़रवरी 2022। पूर्व मंत्री राजेश मूणत और उनके समर्थक हालिया दो नए वीडियो और एक तस्वीर के सामने आने के बाद सवालों में घिर गए हैं।राजेश मूणत ने कल विधानसभा थाने में यह आरोप लगा दिया था कि उनके और समर्थकों के साथ थाना कैंपस में मारपीट की गई है, लेकिन दो वीडियो सामने आए हैं जिसमें मूणत और उनके समर्थक मारपीट गालीगलौच और हूज्जतबाजी करते दिख रहे हैं। इन दो वीडियो के सामने आने के साथ ही एक तस्वीर भी सामने आईं हैं जिसमें एक आरक्षक के पैंट के कपड़े फटे हुए हैं।इस वीडियो और तस्वीरें के सामने आने के बाद पूर्व मंत्री राजेश मूणत खुद सवालों के घेरे में आ गए हैं।

जो वीडियो सामने आया है वो दो वीडियो हैं पहला वीडियो 37 सेंकड का जबकि दूसरा 27 सेंकड का वीडियो है।ये दोनों वीडियो विधानसभा थाना परिसर के हैं,इसमें राजेश मूणत और उनके समर्थक सादी वर्दी में मौजुद पुलिसकर्मियों से हाथापाई गालीगलौच करते दिख रहे हैं। एक सिपाही की तस्वीर सामने आईं हैं, जिसके पैंट के कपड़े फट गए हैं। बताया जा रहा है कि यह वही सिपाही है जो मोबाइल से वीडियो बना रहा था।वीडियो में सिपाही से मोबाईल छिनते हुए समूह दिख रहा है।जिस पुलिस कर्मी से मूणत और उनके समर्थक हुज्जत मारपीट करते दिख रहे हैं जो कि इनसे बचते हुए मोबाइल से बात करते हुए दौड़ते हुए थाने के भीतर जाने की कोशिश करते नज़र आ रहा है, उसकी पहचान टीआई गिरीश तिवारी के रुप में हुई है।


वीडियो और तस्वीर के सही होने की पुष्टि राजधानी पुलिस के सूत्रों ने की है।यह तब की घटना है,जबकि मंत्री रुद्र गुरु बंगले पर मंत्री से मिलने पहुँचे मुंगेली के युवकों से मारपीट मामले में पुलिस टीम आरोपी शुभांकर द्विवेदी को ले जाने की क़वायद में थी। पुलिस सूत्रों का दावा है कि पूर्व मंत्री मूणत उसे अपने संरक्षण में रखे हुए थे, और विधानसभा थाना परिसर में जब पुर्व मंत्री मूणत कुर्सी पर बैठे तो ठीक बग़ल में शुभांकर को उन्होंने बैठा लिया। टीआई गिरीश तिवारी ने तब राजेश मूणत से अलग बैठने का आग्रह किया लेकिन मूणत ने उसे अस्वीकार कर दिया, शुभांकर को अलग करने की कोशिश हुई तो इसे पुलिस बलप्रयोग का मामला बताकर फ़ोन शुरु हो गए। बेहद तेज़ी से मूणत के समर्थक थाने पहुँचे और उसके बाद पुलिसकर्मियों से जमकर हूज्जतबाजी हो गई।जिसका वीडियो सामने आया है। इधर पूर्व मंत्री राजेश मूणत के द्वारा विधानसभा थाना में मारपीट किए जाने के मामले में राजधानी पुलिस ने विधानसभा थाने मँ लगे सभी सीसीटीवी के कल के फ़ुटेज निकलवा कर उनका परीक्षण शुरु कर दिया है।

Next Story