npg
Exclusive

ननि कमिश्नर अजय त्रिपाठी की चेतावनी...वार्डों में गंदगी मिली तो जोन कमिश्नर होंगे जिम्मेदार, सड़कों से अतिक्रमण हटाने दो डिप्टी कमिश्नरों को बनाया इंचार्ज, कमिश्नर के तेवर देख निगम अमला हरकत में

ननि कमिश्नर अजय त्रिपाठी की चेतावनी...वार्डों में गंदगी मिली तो जोन कमिश्नर होंगे जिम्मेदार, सड़कों से अतिक्रमण हटाने दो डिप्टी कमिश्नरों को बनाया इंचार्ज, कमिश्नर के तेवर देख निगम अमला हरकत में
X

NPG.NEWS

बिलासपुर, 17 नवंबर 2021। न्यायधानी की व्यवस्था को दुरूस्त करने नगर निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने आज कड़े तेवर दिखाए। उन्होंने दो टूक कहा कि वार्डो में अगर गंदगी पाई गई तो इसके लिए जोन कमिश्नर जिम्मेदार होंगे। वहीं, उन्होंने सड़कों के बेजा-कब्जा हटाने अभियान छेड़ने का आदेश दिया है। इसकी मानिटरिंग के लिए उन्होंने दो डिप्टी कमिश्नरों को प्रभारी अपाइंट किया है।

यातायात व्यवस्थित हो सकें और नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े,इसके लिए नगर निगम द्वारा शहर के मुख्य मार्गों और बाज़ारों में किए जा रहें अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के सुचारू क्रियान्वयन के लिए निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने उपायुक्त राजेंद्र पात्रे और उपायुक्त दिलीप तिवारी को संयुक्त रूप से प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है।

अक्सर देखा गया है की सड़क और दुकान के सामने की जगह को अतिक्रमण करते हुए अवैध होर्डिंग,सामान या गुमटी रख दिया जाता है,जिससे यातायात भी अवरूद्ध होता है और नागरिकों को भी असुविधा का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों के खिलाफ़ कार्रवाई के लिए निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी ने शहर को क्षेत्र के अनुसार तीन भागो में विभक्त कर अलग-अलग दिन अलग-अलग क्षेत्र में कार्रवाई के निर्देश दिए है। दिए गए निर्देश में कहा गया है की प्रतिदिन शाम 4 बजे से 7 बजे तक प्रभारी अधिकारी अतिक्रमण दस्ते के साथ संबंधित क्षेत्र अनुसार भ्रमण कर अतिक्रमण हटाने, जब्ती और वसूली करने के निर्देश दिए है।

निगम अमला हरकत में, अभियान आज से ही शुरू

कमिश्नर के फरमान जारी होते ही नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने नेहरू चौक से उस्लापुर,तिलक नगर और सरकंडा के मुख्य मार्गों में जाकर दुकानदारों और अन्य अतिक्रमणकारियों को समझाइश दिया है। जिनमें प्रमुख रूप से अवैध रूप से गुमटी लगाने वाले और दुकान के बाहर सड़क तक में सामान रखने वाले शामिल है।

जोन कमिश्नरों को फरमान

निगम कमिश्नर त्रिपाठी ने सभी जोन कमिश्नरों को अपने -अपने जोन के वार्डों में जाकर सफाई कार्य का रोजाना निरीक्षण करने के निर्देश दिए है। वार्डों में अगर गंदगी मिलेगी तो इसके लिए संबधित जोन कमिश्नर और स्वच्छता निरीक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल निगम कमिश्नर द्वारा कुछ दिन पूर्व शहर के वार्डों में जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया था। कुछ जगहों पर सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं मिलने पर कमिश्नर ने नाराजगी जताई थी। आज दिए गए निर्देश में स्पष्ट रूप से कहा गया है की जोन कमिश्नर अपने वार्डों में स्वच्छता निरीक्षक और फील्ड स्टाफ के साथ रोजाना भ्रमण करें और सफाई व्यवस्था बेहतर हो यह सुनिश्चित करें।

Next Story