Begin typing your search above and press return to search.

Mukhtar Ansari Latest News: बाहुबली मुख्तार अंसारी को उम्रकैद, कांग्रेस नेता के भाई की गोली मारकर की गई थी हत्या...

Mukhtar Ansari Latest News: बाहुबली मुख्तार अंसारी को उम्रकैद, कांग्रेस नेता के भाई की गोली मारकर की गई थी हत्या...
X
By Sandeep Kumar

Mukhtar Ansari Latest News: चर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा कोर्ट ने सुनाई है। सजा का ऐलान होते ही मुख्तार के चेहरे की रंगत उड़ गई थी, चेहरे पर टेंशन दिख रहा था। 32 साल पुराने मामले में वाराणसी की MP-MLA कोर्ट ने ये सजा सुनाई है।

बता दें, कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की तीन अगस्त, 1991 को उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अजय राय की शिकायत पर इस हत्याकांड में मुखतार अंसारी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने मीडिया को बताया कि सोमवार यानी आज वाराणसी में अवधेश राय हत्याकांड मामले में मुख्तार की पेशी थी जो कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराई गई। पेशी के दौरान दोषी करार होने के बाद मुख्तार अपने माथा पकड़ कर बैठ गया। टेंशन उसके चेहरे पर साफ दिखाई दी।

मालूम हो कि बीते एक साल में मुख्तार अंसारी को चार मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। अवधेश राय हत्याकांड में पहली बार उम्र कैद की सजा सुनाई हुई है। कोर्ट के फैसले के मद्देनजर सिविल कोर्ट परिसर के साथ ही नौ मंजिला बिल्डिंग स्थित अदालत कक्ष की सुरक्षा व्यवस्था सख्त रही।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story