Begin typing your search above and press return to search.

MP Khargone Incident Updates-ब्रेकिंग: 20 यात्रियों की मौत...तेज रफ्तार, ओवरलोडेड, फिर रेलिंग तोड़कर पुल से नीचे गिरी बस, मृतकों में बच्चे महिला पुरुष...

MP Khargone Incident Updates-ब्रेकिंग: 20 यात्रियों की मौत...तेज रफ्तार, ओवरलोडेड, फिर रेलिंग तोड़कर पुल से नीचे गिरी बस, मृतकों में बच्चे महिला पुरुष...
X
By Sandeep Kumar

MP Khargone Incident Updates भोपाल। मध्यप्रदेश के खरगोन में एक बड़ा हादसा हो गया है। यात्री बस पुल से गिरने से 20 की मौत हो गई है। हादसे में कई अन्य भी घायल है। दुर्घटना में बस कर परखच्चे उड़ गए है। मौके पर कलेक्टर, एसपी सहित बचाव टीम घायलों को बस से निकालकर अस्पताल भेजने में जुटे हुए है।

जानकारी के मुताबिक, बस श्रीखंडी से इंदौर जा रही थी। इस दौरान दसवा, डोंगरगांव के बीच बोटाड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट नीचे जा गिरी। एमपी 10 पी 7755 नंबर की बस ओवरलोडेड थी। बस 35 सीटर थी, पर 50 से अधिक लोग सवार थे। हादसा साढ़े आठ से नौ बजे के बीच हुआ।

बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में 30 लोग भर्ती है।

हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर और क्लीनर की भी मौत होने की सूचना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खरगोन में हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं। राज्य सरकार ने खरगोन में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मध्यप्रदेश सरकार ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बेहद दुखद घटना है। घटनास्थल पर अधिकारी तत्काल पहुंच गए हैं। घायलों को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से खरगोन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story