Begin typing your search above and press return to search.

सोमवार राशिफल: 1 नवंबर को चमकेगी इन राशियों की किस्मत...मेष, वृषभ, धनु सहित छह राशि के बनेंगे काम.. जानें क्या आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 1 नवम्बर 2021. आज सूर्योदय के समय पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र व चन्द्रमा सूर्य की राशि सिंह में है। बुध कन्या में है। शनि प्रधान मकर राशि मे इस समय गुरु है वहीं शनि अपनी ही राशि मकर में मार्गी है। यह बहुत ही शुभ नक्षत्र होता है। आज बुध कन्या राशि में है। आज कर्क व मकर राशि के जातक लाभान्वित होंगे।

मेष राशि

बिजनेस में फायदा हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है. साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से मदद मिलने के योग बन रहे हैं. अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है. आपके कामकाज के तरीकों में बदलाव हो सकता है, जिससे आपको फायदा होगा. इसके साथ ही कामकाज की टेंशन कम हो सकती है. करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. आमदनी बढ़ने की भी संभावना है.

वृषभ राशि

आज आप भरपूर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. इसकी वजह से आपके काम में भी कोई चुनौती बड़ी दिखाई नहीं देगी और आप अच्छा काम करेंगे. निजी जीवन की भी समस्याओं को दूर करने में आज आप समय देंगे. मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, जिससे समस्याओं में कमी आएगी. आपकी संतान से अच्छे समाचार सुनने की संभावना बनेगी और निजी जीवन में खुशी रहेगी. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज उनके साथ घूमने जाने का मौका मिलेगा. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में घुल मिलकर रहेंगे और अपने जीवन साथी से कुछ खरीदारी की बात करेंगे.

मिथुन राशि

आज आपको ऑफिस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. तीर्थ यात्रा की भी संभावना है. बिजनेस में निवेश करने के लिए समय अच्छा है. अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे. मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा. इसके साथ ही विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ रोमांचक मुलाकात से सुख अनुभव करेंगे. उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा. अभ्यास, विद्या प्राप्ति, परीक्षा व प्रवास में अनुकूलता रहेगी.

कर्क राशि

आज आप कुछ लोगों को इम्प्रेस कर सकते है. जॉब बदलने या एक्स्ट्रा इनकम के लिए भी विचार कर सकते हैं, इसमें आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. नई शुरुआत करने में भी सफल हो सकते हैं. रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है. अचानक फायदा हो सकता है. बिजनेस में नए सौदे हो सकते हैं. आत्मविश्वास बढ़ सकता है. पारिवारिक सुख और संतोष रहेगा. दुर्घटना या चोट लगने के योग बन रहे हैं. आपको संभलकर रहना होगा.

सिंह राशि

आज आप अपने काम को सबसे ज्यादा तरजीह देंगे और इसलिए कार्य क्षेत्र में आज का दिन बेहद अच्छा रहेगा. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज आपको अपने प्रिय से कुछ निराशा होगी क्योंकि वो आपकी कोई बात को मानने से इंकार कर देंगे. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे और इसका उन्हें अच्छा लाभ भी मिलेगा लेकिन जीवन साथी की सेहत उन्हें परेशान करेगी. परिवार को आज आप की जरूरत पड़ सकती है. इनकम को बढ़ाने के लिए कोई नया रास्ता अपना सकते हैं.

कन्या राशि

आज हर क्षेत्र में सफलता के साथ साथ प्यार में सफलता हासिल करेंगे. पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको टेंशन दे सकता है. व्यापार-धंधे के सम्बंध में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा. व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. पुराने विवाद आज आपके सामने आ सकते हैं. नकारात्मक चिंताओं का त्याग कर अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें. जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा. आपके हितशत्रुओं में आपका भय या प्रभाव बना रहेगा.

तुला राशि

कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. नौकरी और बिजनेस में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है. कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं. आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी से मदद और समर्थन मिल सकता है. शादीशुदा लोगों के लिए दिन ठीक कहा जा सकता है.

वृषभ राशि

आज आपका मन बहुत खुश होगा. आपके रुके हुए काम अपने आप आगे बढ़ना शुरू हो जाएंगे, जिससे मानसिक तौर पर हर्ष होगा और आज आपका दांपत्य जीवन भी खुशी से भरा रहेगा. जीवन साथी साथ में मिलकर घर की खुशहाली के लिए कुछ करने की कोशिश करेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के गुस्से वाले स्वभाव से थोड़े दुखी हो सकते हैं. काम को लेकर आप काफी व्यस्त भी रहेंगे और काफी एक्टिव भी. बिजनेस पार्टनर से आपके रिलेशन में सुधार होगा, जिसका असर आपके काम पर पड़ेगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें.

धनु राशि

नए आयोजनों को हाथ में ले सकेंगे. इसके अतिरिक्त आर्थिक लाभ भी प्राप्त कर सकेंगे. आज सोच समझकर ही कोई भी फैसला करें क्योंकि किसी छोटे बदलाव से कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी. आज रिश्तेदारों के साथ कोई गलतफहमी होने से आप थोडा सा उदास रहेंगे. जमीन-जायदाद से सम्बंधित चर्चाओं में सावधानी रखने की आवश्यकता है. व्यापार-वाणिज्य में आसानी से आर्थिक लाभ हो सकेगा. अत्यधिक खर्च से आर्थिक तंगी अनुभव करेंगे.

मकर राशि

पुरानी परेशानियां खत्म होने के योग बन रहे हैं. स्थिति अनुकूल हो सकती है, रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें. बिजनेस और नौकरी में नए आइडिया मिल सकते हैं. आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है. किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें. पार्टनर से अनबन हो सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें. सेहत के मामले में दिन ठीक है. बीमारी में राहत मिल सकती है.

कुम्भ राशि

आज आप पारिवारिक जीवन में तालमेल बढ़ाने की कोशिश करेंगे. ऐसी ऐसी बातें करेंगे, जो आपके परिजनों के चेहरे पर खुशी लेकर आए. काम के सिलसिले में आपको थोड़ा सा ध्यान देना होगा, आपका मन वहां से हट सकता है. बिजनेस के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है और आगे बढ़ सकते हैं. आज नई शुरुआत करने के लिए बेहद अच्छा दिन है. अपने साथ काम करने वालों से बढ़िया बर्ताव करें और अपने बॉस को भी खुश रखने की कोशिश करें. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से संतुष्ट नजर आएंगे और प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने प्रिय को शादी के लिए मनाने में कामयाबी हासिल कर सकते हैं.

मीन राशि

आज आप अपने आपको समय देना चाहेंगे. कार्यों को शांत वातावरण में निपटाने से राहत मिलेगी. बहुत दिनों से भागदौड़ में लगे होने के कारण आप थका हुआ सा महसूस करेंगे. माता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. पर्सनैलिटी में सुधार लाने का प्रयास करें. व्यापारियों के लिए समय शुभ है. परिवार के कई मामलों पर ध्यान देना होगा. परिवार को आपकी मदद की जरूरत है. नए लोगों से मेलजोल बढ़ाना फायदेमंद रहेगा. फोन पर जरूरी खबर मिलने पर यात्रा होगी.

Next Story