Begin typing your search above and press return to search.

सोमवार राशिफल: मेष, सिंह, धनु, कन्या वालों को होगा अचानक धन लाभ... वहीँ ये लोग रहे सावधान, जानिए बाकियों का हाल

npgrashifal
X

Aaj Ka Rashifal 

By NPG News

रायपुर 27 दिसम्बर 2021। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ी करती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 27 दिसंबर तक का समय कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आइए जानते हैं किन राशि वालों पर 27 दिसंबर तक होगी

मेष

घर के सदस्यों से रिश्ते मजबूत होंगे। दफ्तर में आपकी स्थिति मजबूत होगी। रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। कार्यक्षेत्र में अचानक बदलाव करने की इच्छा होगी। वाइफ के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। रूकी हुई रकम मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। तनाव दूर होगा

वृष

पुराने दोस्तों से अचानक मुलाक़ात होगी। नौकरी से जुड़े कार्यों के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। बच्चों के साथ आप अच्छा समय बितायेंगे। व्यवसाय कारोबार में आपको बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। छात्रों को परीक्षा परिणामों में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी।

मिथुन

कारोबार में बाहरी लोगों का हस्तक्षेप न होने दें। दंपत्तियों के बीच सामंजस्य रहेगा। कारोबारियों के लिये दिन बहुत अच्छा है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी कार्य में आपको अपेक्षा के अनुसार परिणाम न मिलने से मन व्यथित हो सकता है। कार्यस्थल पर तनाव रहेगा।

कर्क राशि

चूँकि यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं, इसलिए लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए. ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें. अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए. अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा. आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं. आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है.

सिंह राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा. आपको अचानक धन लाभ होगा. कई योजनाएं समय से पूरे हो जायेंगे. परिवार में खुशहाली बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. अपनी पॉजिटिविटी से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं. आपके मन की इच्छा पूरी होगी. आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा. भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नये कदम उठायेंगे. बच्चें आपको प्राउड फील करेंगे. गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा.

कन्या राशि

प्रबुद्ध लोगों की संगत का लाभ उठायेंगे। मित्रों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। गलत बात का विरोध करें। जोखिम न लें। कुसंगति से दूर रहें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। छात्रों को शिक्षकों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। नव दंपत्ति घूमने जा सकते हैं। रूकी हुई रकम वापस मिलेगी।

तुला राशि

आज का दिन तुला राशि वालों के लिए आनंद दायक रहेगा. आपको व्यापार के मामले में अपार सफलता मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. समाज के हित में कार्य करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. आपका साकारात्मक नजरिया आपके जीवन की बहुत सारी समस्याओं को खत्म कर सकता है. आपकी यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है.

वृश्चिक राशि

दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें. आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा. मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण है – इसके लिए आप किसी बाग़ीचे, नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं.

धनु राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा. ऑफिस में काम को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा. किसी बड़ी कंपनी के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका मिलेगा. करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे. आप जिससे मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिलेगी. बंदर को केला खिलाएं, सभी काम में सफलता हासिल होगा.

मकर राशि

आपके अच्छे व्यवहार और काम की वजह से आप के उच्च अधिकारी आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे. स्वास्थ्य में सुधार आएगा. कोई नया व्यापार शुरू करने के बारे में आप सोच सकते हैं. आज आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को कोई उपहार दे सकते हैं. भोलेनाथ की कृपा से आपकी आर्थिक परिस्थिति सुधर जाएगी. अपने मेहनत के बल पर अच्छा मुकाम हासिल कर पाएंगे. आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं.

कुंभ राशि

धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी. आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

मीन राशि

आज किसी मित्र के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ टाइम स्पेंड करने से सबके बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग बनेगी. ऑफिस में आज किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती हो सकती है. इस राशि के कला से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. कुछ सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जरूरी काम योजनाओं के अनुसार पूरे होंगे. अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

Next Story