Begin typing your search above and press return to search.

सोमवार राशिफल: मेष, मिथुन, वृश्चिक, मीन राशि वाले रहेंगे आज प्रसन्न, होगा लाभ...सिंह, मकर व्यवसाय में बरते सावधानी, जानिए 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

रायपुर 7 नवम्बर 2021। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 8 नवंबर को सोमवार है। सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूजा- अर्चना की जाती है। जानिए 8 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

आज चन्द्रमा व शुक्र जॉब व व्यवसाय को लेकर लाभ दे सकता है। मंगल व गुरु गोचर आपकी गृह निर्माण सम्बन्धी योजनाएं सफल करेंगे। पिता की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा। सफेद रंग शुभ है। तिल का दान करें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। मन अशान्त रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। कारोबार में तरक्की मिल सकती है। तनाव से बचकर रहें।

वृष राशि

गुरु व शनि के नवम व चन्द्रमा के अष्टम गोचर के कारण व्यवसाय में सुधार आ सकता है। स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें। हरा रंग शुभ है। शिक्षा में सफलता मिलेगी। तिल का दान करें। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आत्मसंयत रहें। एकाएक धन की प्राप्‍त‍ि के योग हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। रुके हुए काम पूरे होने की उम्‍मीद है।

मिथुन राशि

मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता मि‍लेगी। संतान को कष्‍ट हो सकता है। जॉब में सफल रहेंगे। व्यवसाय में कोई नया कार्य संभावित है। मेष व कन्या राशि के मित्रों से व्यवसाय में लाभ होगा। हरा रंग शुभ है।

कर्क राशि

मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिल सकता है। परिवार की समस्‍या परेशान कर सकती है। सहयोगि‍यों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मन परेशान रहेगा। बैंकिंग व फाइनेन्स स्टेट व आईटी जॉब में लाभ की प्राप्ति से प्रसन्न रह सकते हैं। धनु व कर्क राशि के मित्रों का सहयोग बहुत कार्य करेगा। व्यवसाय में नए कार्य की योजना फलीभूत होगी। नारंगी रंग शुभ है।

सिंह राशि

अधिकारियों से सहयोग कम मिलेगा और आपको व्यवसाय में सावधानी बरतनी होगी. ऑफिस और बिजनेस में आप जो काम करेंगे उसमें सफलता की संभावना कम है। व्यावसायिक मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। जल्दबाजी न करें। अकेलेपन से बचें। अधूरे कामों को निपटाने में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आज मिलने वाले पैसों को आने वाले समय के लिए बचाएं।

कन्या राशि

आज का दिन सामान्य है. खर्चे बढ़ेंगे और सुख में कमी आएगी। काम नहीं करता है और दिन से थोड़ा कम चल सकता है। परिवार एक आवश्यकता है और जिम्मेदारी आपका ध्यान खींचेगी, जिससे आप थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं। हालाँकि ऑफिस में आपके लिए स्थितियों में सुधार होगा और आप अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे, लेकिन फिर भी पारिवारिक गतिविधियों में शामिल होने से आप काफी मानसिक दबाव में रहेंगे। इसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा।

तुला राशि

आज आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. प्रेमी-युगल को आज सावधान रहना चाहिए। आय में वृद्धि जारी रहेगी, लेकिन साथ ही खर्च में भी वृद्धि होगी। कुछ स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। गणेश प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की सलाह देते हैं। आपको कुछ पारिवारिक मामलों को नज़रअंदाज़ करने से बचना चाहिए। घर में भाई-बहनों की मदद करने से आप अच्छा महसूस करेंगे। राजनीति में किसी बड़े नेता का आशीर्वाद मिलेगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने पार्टनर को शाम को बाजार ले जा सकते हैं। पैसों के साथ एटीएम कार्ड भी रखें, इसकी जरूरत पड़ सकती है। आज आप किसी दोस्त से अचानक मिल कर सरप्राइज दे सकते हैं। आप भी उनके साथ कहीं भी जा सकते हैं। आज आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आज आपके जीवन में प्यार का संचार होगा। मंदिर में कपूर और शुद्ध घी का दान करें, पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी.

धनु राशि

नौकरीपेशा लोगों के काम में रुकावट आ सकती है. कारोबारी सावधान रहें। कानूनी मामले उलझ सकते हैं। अनावश्यक कार्यों में समय बर्बाद होने की संभावना है। स्थान परिवर्तन की योजना बन सकती है। काम के सिलसिले में आपको कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। आपके प्रेम जीवन में कुछ बदलाव होने की संभावना है। इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है। स्वास्थ्य के मामलों में भी सावधान रहें।

मकर राशि

आज सेहत पर ध्यान देना बेहद जरूरी होगा. पैरों में दर्द इस समस्या का कारण हो सकता है। ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा और पारिवारिक जीवन में आप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बखूबी करेंगे, जिससे परिवार के सदस्य आपको महत्व देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अच्छे परिणाम मिलेंगे और जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें दांपत्य जीवन का सुख मिलेगा। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उनसे सावधान रहें।

कुंभ राशि

आज आपके सभी रुके हुए काम बहुत जल्द पूरे होंगे. नौकरी बदलने का यह सही समय नहीं है इसलिए यथास्थिति बनाए रखने की कोशिश करें। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए जीवन बदलने वाला साबित होगा, आय के साधनों में वृद्धि होगी। कुछ लोग व्यापार में मददगार साबित होंगे। कोई जरूरी काम आपको मिल सकता है। नौकरी में सफलता और उन्नति के योग बनेंगे। लव लाइफ में तनाव हो सकता है।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आज धार्मिक कार्यों के कार्यों में वृद्धि होगी। आज बच्चों का ध्यान पढ़ाई में ज्यादा रहेगा। शाम के समय आप दोस्तों के साथ कुछ समय बिता सकते हैं, जिससे आपको अच्छा महसूस होगा। आज आपकी वैवाहिक समस्याएं भी दूर होंगी। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। खान-पान का शौक बढ़ेगा। आज के दिन लक्ष्मी जी के सामने घी का दीपक जलाएं, आपके धन में वृद्धि होगी।

Next Story