Begin typing your search above and press return to search.

CG के नेता मिशन तेलंगाना में: आज से 48 घंटे एक-एक विधानसभा में बिताएंगे भाजपा के दिग्गज, इनमें छत्तीसगढ़ के भी नेता

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अरूण साव, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, लता उसेंडी हैदराबाद पहुंचे।

CG के नेता मिशन तेलंगाना में: आज से 48 घंटे एक-एक विधानसभा में बिताएंगे भाजपा के दिग्गज, इनमें छत्तीसगढ़ के भी नेता
X
By NPG News

रायपुर। बीजेपी के मिशन तेलंगाना की शुरुआत गुरुवार से होगी। राष्ट्रीय कार्यसमिति में शामिल सभी नेता तेलंगाना के 119 विधानसभा क्षेत्रों में 48 घंटे बिताएंगे। ये 48 घंटे गुरुवार यानी 30 जून को सुबह 10 बजे से शुरू होंगे और दो जुलाई को खत्म होंगे। बीजेपी ने इसे संपर्क अभियान नाम दिया है। इसके बाद 2 जुलाई से सारे नेता राष्ट्रीय कार्यसमिति में शामिल हाेंगे।

इसमें इस साल और अगले साल होने वाले चुनावों पर मंथन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अरूण साव, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर व लता उसेंडी हैदराबाद पहुंच गए हैं। छत्तीसगढ़ के नेताओं को भी मिशन तेलंगाना में जिम्मेदारी दी गई है।

दक्षिण के द्वार पर दिग्गजों की दस्तक

तेलंगाना को दक्षिण का द्वार कहा जाता है। यहां अगले साल चुनाव होने हैं। भाजपा ने इसकी अभी से तैयारी शुरू कर दी है। यही वजह है कि राष्ट्रीय कार्यसमिति के लिए इस बार तेलंगाना का चयन किया गया है। राष्ट्रीय कार्यसमिति के बाद तीन जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा लेकर चुनावी बिगुल फूंकेंगे। इसमें दस लाख लोग जुटाने का लक्ष्य है। यही वजह है कि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को छोड़कर सभी केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्यों को जनसंपर्क की जिम्मेदारी दी गई है।

छत्तीसगढ़ की रणनीति पर भी मंथन

भाजपा का फोकस फिलहाल इस साल जिन राज्यों में चुनाव होंगे, उस पर रहेगा, लेकिन अगले साल जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, उसकी रणनीति भी बनेगी। इनमें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान भी शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के नेताओं से अगले साल की तैयारियों के संबंध में बात होगी। वहीं, उन्हें अगले साल के कार्यक्रमों की रूपरेखा दी जा सकती है। काफी समय से नेतृत्व परिवर्तन के संबंध में भी गाहे-बगाहे बहस छिड़ जाती है। संभव है कि राष्ट्रीय कार्यसमिति में इस संबंध में भी कोई संकेत हो। इसके साथ ही भाजपा यहां भी चुनावी तैयारी में जुट जाएगी।

Next Story