npg
Exclusive

मस्जिद में मोहन भागवत: चीफ इमाम से मिलने पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, एक घंटे चली बैठक

मस्जिद में मोहन भागवत: चीफ इमाम से मिलने पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, एक घंटे चली बैठक
X

NPG डेस्क। दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद में चीफ इमाम से मिलने के लिए मोहन भागवत पहुंचे। साथ ही मौलाना जमील इलियासी की मजार पर फूल चढ़ाये। यहां पर उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियास समेत कई और मुस्लिम नेताम के साथ बैठक की। यह बैठक करीब एक घंटे तक चली। मोहन भागवत की मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ एक महीने में यह दूसरी बैठक है। बताया जा रहा है कि आरएसएस की इस बैठक में भाईचारे को बढ़ावा देने और धार्मिक समावेशिता के विषय को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की गई।

RSS के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने इसे लेकर कहा कि RSS सरसंघचालक जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते हैं। यह एक सतत सामान्य संवाद प्रक्रिया का हिस्सा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने वालों में पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जमीरुद्दीन शाह और कारोबारी सईद शेरवानी शामिल थे।

गौरतलब है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ बुद्धिजीवियों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से पिछले महीने मुलाकात की थी। इस दौरान हिंदू-मुस्लिम के बीच सौहार्द के लिए काम करने पर सहमति बनी है। RSS ने हाल के दिनों में मुसलमानों से संपर्क बढ़ाया है। इन मुस्लिम बुद्धिजीवियों में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी और दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग भी शामिल थे।



Next Story