Begin typing your search above and press return to search.

मंगलवार राशिफल: इस राशि के छात्रों को मिलेगी सफलता, आज खुशियों से भरा रहेगा दिन... जानें अपना राशिफल....

Aaj Ka Rashifal
X

राशिफल, rashifal

By NPG News

Astro- 'शांति सुमन'

रायपुर I सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं...

आज का पंचांग :

आज 30 अगस्त मंगलवार

तिथि – तृतीया 03:33 PM तक उसके बाद चतुर्थी

नक्षत्र- हस्त 11:50 PM तक उसके बाद चित्रा

योग- शुभ

राहुकाल - 03:35 PM से 05:09 PM तक

चन्द्रमा - कन्या राशि पर संचार करेगा।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशिवाले घर के कामकाज में व्यस्त रहेंगे। पति-पत्नी के सहयोग से घर का वातावरण खुशनुमा बनेगा। माता-पिता की सेवा करने का मौका मिलेगा। सेहत भी ठीक रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। जातक के भाग्य में धन मिलने का संकेत है। जातक को कहीं से अचानक धन मिलेग।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र- आप शिव मंत्र का जाप करें

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवाले आज का दिन सामान्य रहेगा। छात्रों को कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलेगी। जातक की आर्थिक स्थिति थोड़ी गड़बड़ा सकती है।कमर दर्द की समस्या हो सकती है।खान-पान से मन प्रफुल्लित रहेगा। छोटे प्रवास या पर्यटन का योग है। आपके किसी बर्ताव से साथी को यह लग सकता है कि आप उससे ज्यादा खुद को और खुद के कामों को अधिक महत्त्व देते हैं। यानी इस मामले पर आपको ध्यान देने की जरूरत रहेगी। प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज सोलह श्रृंगार करके तीज व्रत करें, अखंड सौभाग्य रहेगा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज के दिन रिश्तेदार आज बहुत साथ निभाएंगे। कार्यक्षेत्र में बॉस से अच्छा काम करने की वजह से प्रशंसा मिलेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।सेहत भी अच्छी रहेगी। बिजनेस व नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे। राजयोग के चलते बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है । सफलता के लिए बेहतर है। जातक का भाग्य खुलेगा। कई रुके हुए काम बनेंगे। मेडिकल के क्षेत्र वालों के लिए अपार सफलता मिलने वाला है।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र गाय को हरा चारा खिलाये

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज दिन अच्छा रहेगा। मित्रों की मदद से कोई उलझा हुआ काम सुलझ जाएगा। पति-पत्नी का आपसी तालमेल उचित रहेगा, लेकिन जो लोग प्यार में है उन्हें धोखा मिल सकता है। सिर दर्द या पेट दर्द की समस्या रह सकती है। जातक साथी को लेकर भावुक रहेंगे। घरेलू समस्याओं को साथी के साथ साझा करें। इससे आपका मन हल्का हो जाएगा। विवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा। परिवार के साथ मस्ती मनोरंजन करेंगे।

आज का शुभ रंग- नारंगी

आज का मंत्र- आज हनुमान जी के 12 नाम का जाप करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन मिलाजुला रहेगा। किसी बेवजह की बहस से मूड थोड़ा खराब हो सकता है। सरकारी कामों में रूकावट आ सकती है। सेहत के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा। जातक धन के कई स्त्रोत बनेंगे। बिजनेस की भी स्थिति मजबूत रहेगी। निवेश भी भविष्य मे लाभ देने वाला है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- सूर्य को जल चढ़ायें। तीज व्रत करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वाले आज दिन अच्छा रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं ,आज उनकी तलाश पूरी होगी। वैवाहिक और प्रेम संबंधों में प्यार बढ़ेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रेम सम्बंधों में मिले जुले परिणाम मिलेंगे। परिवार से किसी कारण से दूर जाना पड़ सकता है, हालाँकि आप आधुनिक संचार के माध्यमों द्वारा एक दूसरे के संपर्क में रहेंगे।

आज का शुभ रंग- धानी

आज का मंत्र- आज शिवाष्टक का पाठ करें

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले उतार चढ़ाव वाला रहने वाला है।जातक आज दिनभर अपने कामकाज में व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थी का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। प्रेम संबंधों में आज जातक को धोखा मिल सकता है। चिकित्सा, तकनीकी, कम्यूनिकेशन के क्षेत्र मे सफलता अर्जित करेंगे। करियर में नई ऊंचाई छुएंगे। समाज में प्रसिद्धी बढ़ेगी। सम्मान मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ वाहन या जमीन की खरीद कर सकते हैं।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज घर में केले का वृक्ष लगायें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज खुशियों से भरा रहेगा। जातक के घर में मेहमान आ सकते हैं। जातक की धार्मिक कामों में रुचि बढ़ेगी। सेहत के मामले में भी दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। आज शिवालय जाएं सेहत और भी बढ़िया रहेगी। सेहत अच्छी रहेगी। सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी बीमारी से परेशान रहेंगे। बच्चों को लेकर लापरवाह रवैया न अपनायें।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज शिव भगवान की पूजा करें और व्रत रखें लाभ मिलेगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन अच्छा बीतेगा। परिवार में प्यार बढ़ेगा। प्रेमी रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। शारीरिक तौर पर कोई समस्या नहीं रहेगी। लेकिन फिर भी संभलकर रहना पड़ेगा।बिजनेस और नौकरी पर ईश्वरीय कृपा बरसेगी। जातक कार्य क्षेत्र में परिस्थितियाँ और भी बेहतर होंगी परंतु अपनी आमदनी को लेकर शायद आप संतुष्ट न दिखें।जातक को धन के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। साथ ही इस समय का किया गया निवेश भविष्य अच्छे परिणाम देने वाला है।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज का दिन नौकरी या बिजनेस में नए प्रस्ताव दिलाने वाला रहेगा। व्यापारिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम में सफलता मिलेगी। जातक का सकारात्मक रवैया लोगों को बहुत पसंद आएगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, बुखार, सिर दर्द जैसी छोटी-मोटी समस्या आपको परेशान कर सकती है। अपने व्यवहार में अहंकार को बिल्कुल हावी ना होने दें। वैवाहिक जीवन में तक़रार संभव है। जीवन साथी के महँगे शौक़ के कारण आपके ख़र्च में वृद्धि हो सकती है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आप हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज का दिन धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। पैसों के किसी मामले को लेकर परेशान हो सकते हैं। मन में पॉजिटिव विचार आएंगे। व्यापार में कोई बड़ा निवेश आज न करें तो आपके लिए अच्छा है। आर्थिक लाभ के योग भी बन रहा है। जातक को पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलेगा। आप इस समय लॉटरी शेयर व निवेश से दूर रहें। विवाहितों को जीवन साथी से दूर रहना पड़ सकता है। प्रेम का एक नया स्वाद चखने को मिलेगा। ससुराल से विवाद हो सकता है।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज सुहाग सामग्री का दान करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन को ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। जातक के काम की तारीफ हो सकती है। छात्र भी अपने परिणामों से खुश होंगे। चोट लगने की संभावना है। दोस्तों के साथ मिलकर भी अगर कुछ करते है तो लाभ मिलेगा। नौकरी हो या बिजनेस विदेश यात्रा के योग है।जितना आर्थिक लाभ होगा, उतना ही खर्च भी बढ़ेगा।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज हर तालिका तीज का व्रत करें।

Next Story