npg
Exclusive

18 October 2022 Mangalwar Ka Love Rashifal: मेष राशि वाले वाणी पर रखें नियंत्रण, बाकी राशियों को बिजनेस और संबंधों का रखना होगा ध्यान, जानिए मंगलवार का राशिफल

18 October 2022 Mangalwar Ka Love Rashifal: मेष राशि वाले वाणी पर रखें नियंत्रण, बाकी राशियों को बिजनेस और संबंधों का रखना होगा ध्यान, जानिए मंगलवार का राशिफल
X

NPG DESK

रायपुर I Mangalwar Ka Love Rashifal 18 October 2022 : सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग : आज 18 अक्टूबर मंगलवार

तिथि- अष्टमी तिथि 11:58 AM तक उपरांत नवमी

आज का नक्षत्र-सिद्ध योग 04:52 PM तक, उसके बाद साध्य योग

आज का करण-तैतिल और कौलव

आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

आज का योग-साध्य

आज का वार-मंगलवार

राहुकाल - 03:03 PM से 04:29 PM तक

चन्द्रमा - कर्क राशि पर संचार करेगा।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज का दिन अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बनेगी। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में सन्तुलित रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। परीक्षा में व्यवधान आ सकते हैं।मन को अनियंत्रित न होने दें और व्यर्थ खरीदारी न करें।

शुभ रंग- नीला।

उपाय– आज बंजरंगबाण का पाठ करें लाभ मिलेगा

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज बेहतर रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी। धन के मामले में किस्मत चमकेगा। ये दिन हर दिन से अलग जातक के लिए कई बदलाव लेकर आएगा। जीवन में उन्नति के नए रास्ते भी खुलेंगे। अगर निवेश की सोच रहे है तो सोच-समझकर निर्णय लें। जीवनसाथी के साथ के साथ खुशनूमा पल का आनंद उठाएंगे। पढाई करने वालों के लिए परिश्रम से भरा दिन है।

शुभ रंग- नीला

उपाय– लाल चंदन,लाल पुष्प भगवान सूर्य को अर्पित करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले नौकरी व बिजनेस में अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है। परिश्रम का फल मिलेगा। परिवार या दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने के लिए शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा। पति-पत्नी के बीच थोड़ा तनाव रहेगा। इसका प्रेम संबंधों पर असर पड़ेगा। छात्रों के लिए समय बढ़िया है, सफलता मिलेगा। घर में किसी की तबियत खराब होने से परेशान रहेंगे।

शुभ रंग- लाल

उपाय–मंगलवार का व्रत करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज का दिन बढ़िया रहेगा। अधूरे काम पूरे हो जाएंगे। धन बढ़ेगी। बिजनेस में नए एग्रीमेंट हो सकते हैं। ऑफिस में जातक से बॉस खुश रहेंगे। कोई दोस्त मिलने आ सकता है। कई महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा।तेल का दान करें।

शुभ रंग- केसरिया,

उपाय– काली वस्तु का दान करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन ऑफिस में स्थितियां बेहतर बनेगी। मन लगाकर अपना काम करेंगे तो सफलता मिलेगी। बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिल सकता है। किसी विशेष काम में दूसरे लोगों की मदद मिल सकती है। यात्रा पर जाना हो तो उसे आज टाल दें। जीवनसाथी के साथ भी बेहतर तालमेल रहेगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए दिन सौ प्रतिशत सफलता वाला है।

शुभ रंग- पिच कलर

उपाय– ऊं हनुमनते नम: मंत्र का जप करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि जातक के लिए कल्पना का उड़ान भरेंगे। पढ़ाई करनेवाले अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रणय संबंध के लिए अच्छा दिन है। स्वभाव में संयम व मधुरता बनाए रखें। बिजनेस में लाभ मिलेगा। नौकरी के संबंध में अत्यधिक लाभ होगा। रचनात्मकता के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट स्वाहा मंत्र का नियमित जाप करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज बिजनेस में वृद्धि होगी। कई स्रोतों से धनलाभ का योग है। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। विचारों में कुछ दुविधा और अस्थिरता रहेगी। विपरीत लिंग के व्यक्तियों से मिलना-जुलना होगा। सेहत अच्छा रहेगा। समाज में सम्मान प्राप्त होंगे। नए कपड़ें की खरीदने के योग हैं।

शुभ रंग- लाल

उपाय– रामायण मनका का पाठ करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक के लिए कार्य की सफलता के लिए शुभ है, अपने काम की वजह से यशस्वी बनेंगे। परिवार के साथ वक्त अच्छा गुजरेगा। घर का माहौल अच्छा रहेगा। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरी में सहकर्मियों के सहयोगपूर्वक कार्य संपन्न कर सकेंगे । काम के सम्बंध में धन का व्यय होगा। घर में संतान सुख मिलेगा।

शुभ रंग- सफेद

उपाय– सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज थकान, गुस्सा व प्रसन्नता का मिलाजुला अनुभव करेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिल पाएगा। परिवारजनों के साथ समय आनंद से बीतेगा। निर्धारित कार्यों को पूर्ण करेंगे। दोस्तों से मुलाकात होगी। बिजनेस के स्थान में उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव होगा।

शुभ रंग- नीला

उपाय– लाल चंदन चढ़ायें और लगाये।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले कोई भी नए काम एवं व्याधियों के उपचार का प्रारंभ न करें। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण मानसिक स्थिति परेशान करेगी। वाणी पर संयम रखें। क्रोध पर संयम जरुरी है। अनैतिक कार्यों और सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। सेहत के मामले में संभलकर रहें। प्रेम में भी अलगाव है।

शुभ रंग- सी ग्रीन

उपाय– हनुमानजी के मंदिर जायें

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन प्रमोशन या फायदा मिल सकता है। बिजनेस पार्टनर और सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास से भरे रहेंगे,परन्तु अति उत्साही होने से बचें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। खर्च अधिक रहेंगे। किसी से वाद-विवाद न करें। परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा। बच्चों का ख्याल रखें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– हनुमान चालीसा का पाठ करें

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन घर के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। विवाद करने से बचें। इससे घर में शांति बनी रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत भी रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।बिजनेस में किसी पर भरोसा न करें। प्यार में धोखा खाएंगे।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट स्वाहा मंत्र का नियमित जाप करें।

Next Story