npg
Exclusive

11 October 2022 Ka Rashifal : सिंह, कन्या व तुला किस राशि के सितारे रहेंगे खास, मिलेगा धन अपार, जानिए मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 January 2023
X

Astro- 'शांति सुमन'

NPG DESK - रायपुर I Aaj 11 October 2022 Ka Rashifal : सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग :

आज 11 अक्टूबर 2022 -मंगलवार

तिथि-द्वितीया 01:29 AM, Oct 12 तक

आज का नक्षत्र-अश्विनी 04:17 PM तक उसके बाद भरणी

आज का करण-तौतिल और गर

आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

आज का योग-वज्र

राहुकाल- 03:07 PM से 04:34 PM तक

चन्द्रमा - -मेष राशि पर संचार करेगा।।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशिवाले जातक आज का दिन सेहत से परेशान रहेंगे। आंख-कान की समस्या होगी। प्रेम संबंधों में अलगाव किसी तीसरे की वजह से होगा। रिश्तों को कितना भी बचाने की कोशिश करेंगे, वो टूटेंगे। परिवार व जीवनसाथी से सवांद कम करें तो बढ़िया रहेगा। पिता की संपत्ति में लाभ मिलेगा। नौकरी में किसी सहयोगी की वजह से नुकसान होगा।

आज का शुभ रंग - लाल

आज का मंत्र- सुबह-शाम चौखट पर दिया जलायें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवाले आज जातक पढ़ाई के मामले में सफलता मिलेगी। इसके अलावा प्रोफेशनल लाइफ में परेशानी होगी। नौकरी में सामान्य रहेगा। बिजनेस में उथल-पुथल बना रहेगा। जातक खुद के सेहत से परेशान रहेंगे। साथ ही मां की वजह से भी हॉस्पिटल के चक्कर लगाएंगे। कानूनी कामों के लिए दिन बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। बच्चों के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज आप चौराहे पर दीप जलायें, धन लाभ होगा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले परिवार और समाज में बेहतर तालमेल बिठाकर रखेंगे। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोंक झोंक होगी। प्रेम संबंधों में साथी से संबंध प्रगाढ़ होगा। नौकरी में उन्नति के चांसेज हैं। ऑफिस में सहयोगी आपसे जलन करेंगे। सेहत के लिए दिन अच्छा नहीं है। बिजनेस में विस्तार होगा। विदेश में भी आपके काम की सराहना होगी।

आज का शुभ रंग- हरा

आज का मंत्र आज नौकरी चाहत है तो किसी भिखारी को 1 सिक्का दें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज गुप्त रोग से परेशान रहेंगे। सेहत की दृष्टि से आज मुश्किलों से भरा रहेगा। ससुराल जाने की योजना बन सकती है। बिजनेस में लाभ मिलेगा। आजीविका के साधनों में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में भी अच्छी स्थिति बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग की शुरुआत के लिए आज बढ़िया है

आज का शुभ रंग- नारंगी

आज का मंत्र- आज अगर संतान चाहते हैं तो गणेश जी की पूजा करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले लंबी यात्रा कर सकते हैं। बिजनेस व नौकरी के लिए समय अनुकूल रहेगा। आज अच्छी खबर मिल सकती है। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में सहयोगात्मक रवैया अपनाएंगे। बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- सेहतमंद रहना चाहते है तो सूर्य की नित्य पूजा करें

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वाले आज परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। पत्नी के साथ विवाद होगा, इससे परिवार में क्लेश का माहौल बनेगा। भाई और मां से संबंध मधुर बनेंगे। नौकरी के नए व बेहतरीन अवसर मिलेंगे। बिजनेस में किसी पर भरोसा करने से बचें। जिन जातकों के जीवन में प्यार नहीं है, उनके लिए कोई आएगा।

आज का शुभ रंग- धानी

आज का मंत्र- आज जातक शारदा स्त्रोत का पाठ करें, बुद्धि तीक्ष्ण होगी।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज पैसों की कमी का अहसास होगा। इसके लिए मेहनत करेंगे, लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेगा। बिजनेस शुरू करने के लिए आज बेहतर है। रिश्तों में मजबूती आएगी। मां को तीर्थ यात्रा करवाएंगे। प्रेम संबंध में साथी आपको धोखा देने वाला है। वाणी पर नियंत्रण रखें। सेहत बढ़िया नहीं है।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- आज लक्ष्मी जी का पूजन करें और धन समृद्धि की कामना करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक जरूरतमंदों की मदद करेंगे। दान देंगे। इससे ईश्वरीय कृपा बरसेगी। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे या धार्मिक यात्रा करेंगे। किसी को उधार देंगे, लेकिन उसे पाने की उम्मीद छोड़ेंगे। नौकरी में प्रमोशन होगा। कहीं से अप्रत्याशित धन मिलेगा।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज सूर्य को जल देंगे तो मानसिक तनाव कम होगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज घर में जरूरी सामानों की खरीद होगी। परिवार के सदस्यों के लिए खरीददारी करेंगे। माता-पिता की सेवा करेंगे। सास-बहू में अनबन होगी। प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी। पढ़ाई में विद्यार्थियों को नए अवसर मिलेंगे। कला की ओर रुझान से भविष्य में लाभ होगा। नौकरी में सामान्य और बिजनेस में लाभप्रद स्थिति है।

आज का शुभ रंग- पीला

आज का मंत्र- रोज आदित्य स्त्रोत पढ़ें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले नौकरी में काम का दबाव बनेगा। लेकिन इस दबाव का आपके जीवन पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। अधिकारियों की नजर में छवि सुधरेगी। बिजनेस में धीमी गति, किसी खास दोस्त की वजह से रफ्तार पकड़ लेगी। पढाई में सामान्य रहने वाला है। बच्चों को किसी के भी साथ बाहर ना भेजे।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- आज हनुमानजी की आराधना करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले जातक ग्रहों की स्थिति खुशियां देने वाली है। नौकरी में लाभ होगा। अप्रत्याशित धन लाभ होने से जातक में उर्जा का संचार होगा। बिजनेस में नई योजनाओं फलीत होगी।सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। माता-पिता की सेवा करें, खुशियां जीवन में दस्तक देगी। बच्चों की कलात्मक चीजों में रुचि बढ़ेगी।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- आज गरीबों को भोजन करवायें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज के दिन घर में मांगलिक काम का आयोजन करेंगे। इससे खर्च बढ़ेगा। घर में मेहमानों का आगमन होगा। साथ ही नवविवाहित जातक का ससुराल में आना होगा। नए माहौल में खुद के साथ सामंजस्य बिठाना मुश्किल होने वाला है। नौकरी में प्रमोशन होगा। बिजनेस में शत्रुओं की नजर रहेगी। किसी खास दोस्त से रिश्ता टूटेगा, इससे तनाव होगा और इसका सेहत पर असर पड़ेगा।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज हनुमान जी की भक्ति करें एवं उनको प्रसाद चढ़ाएं।

Next Story