Begin typing your search above and press return to search.

Manendragarh News: महिला ने सजाया था जुए का फड़ और एल्डरमैन लगा रहे थे दांव, पढ़िए फिर पुलिस ने क्या किया...

Manendragarh News: महिला ने सजाया था जुए का फड़ और एल्डरमैन लगा रहे थे दांव, पढ़िए फिर पुलिस ने क्या किया...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

NPG न्यूज

मनेंद्रगढ़। महिलाएं अक्सर जुआ, सट्टा का विरोध करते हुए देखी जाती है। लेकिन मनेंद्रगढ़ जिले में एक ऐसा मामला आया है, जिसमे महिला फड़ सजाई थी और एल्डरमैन दांव पर दांव लगा रहे थे। तभी वहां पुलिस पहुंच गई।

दरअसल, महिला झगराखांड थाना अंतर्गत खोंगापानी पुलिस चौकी क्षेत्र के 56 दफाई में एक महिला जुआ फड़ संचालित कर रही थी और एल्डरमैन व कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता जुआ फड़ में बावन परी पर दांव लगा रहे थे। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मारा और सभी जुआरी धरा गए। जुआरियों मे झगराखांड नगर पंचायत का एल्डरमैन दीपक उर्फ सोमू श्रीवास्तव शामिल है।

पुलिस अधीक्षक एमसीबी सिद्धार्थ तिवारी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निमेश बरैया के द्वारा जिले में अवैध कार्यों जुआ, सट्टा, अवैध शराब बिक्री पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया है जिसके पालन में मुखबिर से सूचना मिली थी कि 56 दफाई खोंगापानी में अवैध रूप से जुआ का फंड संचालित हो रहा है, इस सूचना पर एसडीओपी मनेन्द्रगढ़ राकेश कुर्रे के नेतृत्व में थाना प्रभारी एम.एल. शुक्ला के द्वारा टीम बना कर जुआ रेड कार्यवाही किया गया।

फड़ एवं पास से 20200 रूपये एवं 12 नग मोबाईल तथा घटना स्थल से 2 मोटर सायकल एवं 3 स्कूटी कुल जुमला रकम 490200 रूपये एवं 52 पत्ती वाश जप्त किया जाकर आरोपीगण को छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध घटित करना पाये जाने से गिरफ्तार किया गया तथा विधिवत कार्रवाई की गई है। जुआड़ियानों के विरूद्ध पृथक से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई। साथ ही सभी को न्यायालय पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी का कहना है कि अवैध कारोबार के विरूद्ध इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story