Begin typing your search above and press return to search.

मां और बहन ने डांटा तो नशेड़ी बेटे ने दोनों को उतार दिया मौत के घाट, पहले की हत्या की प्लानिंग, फिर बर्तन दुकान से चाकू खरीद दिया डबल मर्डर की घटना को अंजाम...

मां और बहन ने डांटा तो नशेड़ी बेटे ने दोनों को उतार दिया मौत के घाट, पहले की हत्या की प्लानिंग, फिर बर्तन दुकान से चाकू खरीद दिया डबल मर्डर की घटना को अंजाम...
X
By NPG News

कोरबा। कोरबा में माँ-बेटी की हत्या मामले का खुलासा हो गया है। बेटे ने ही मां और बहन की बेरहमी से हत्या की थी। परिजनों की डांट और कॉलेज जाने के दबाव से परेशान होकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया था। आरोपी ने डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने के लिए पहले से ही योजना बनाई थी, प्लानिंग के तहत ही उसने बर्तन दुकान से चाकू खरीदा था। आरोपी नशे का भी आदि था और नशे की लत की वजह से परिजन उसे डांटते रहते थे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा रविवार की रात में किया।

दरअसल, कुसमुंडा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर DMQ कालोनी के क्वार्टर नम्बर 16 में रामकिशुन (52) पिता ननका दास अपनी पत्नी व पुत्र पुत्री के साथ रहते है। आरोपी पुत्र की बड़ी बहन विश्रामपुर में रहती है। वे मूलतः सरगुजा जिले के धौलपुर थाना क्षेत्र के उन्दू गांव के निवासी हैं। साथ ही एसईसीएल कुसमुंडा में वेल्डर के पद पर कार्यरत हैं। 8 जुलाई की सुबह 5 बजे अपने काम पर चले गए थे। दोपहर 12 बजे जब वे लंच के लिए घर वापस आये तो उन्हें उनकी पड़ोसी अन्नू भास्कर अपने घर के दरवाजे पर मिली, जिसने बताया कि उनकी पत्नी व बेटी रक्तरंजित अवस्था मे बाथरूम में पड़े हैं। अंदर जाकर देखने पर पता लगा कि उनकी पत्नी व बेटी के शरीर मे चाकुओं के कई निशान हैं और उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है।

सूचना पर पहुँची कुसमुंडा पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू की। जिसमे पता चला कि रामकिशनु का पुत्र 19 वर्षीय अमन दास ने नशे का आदि है। रामकिशनु ने बताया कि मेरा पुत्र अमन दास एमएलसी कालेज कोरबा में डीसीए का छात्र है। वह कुछ दिनों से गलत से संगत में पड़ गया है। वह पढ़ाई लिखाई में ध्यान नही देता आवारा की तरह घूमता रहता है कालेज जाने को कहने पर भी नही जाता जिसकी वजह से मेरी पत्नी लक्ष्मी दास व बेटी आंचल उसे डांट डपट करते रहते हैं। अमन के हाथ मे ताजा चोट के निशान भी थे और पुलिस डॉग बाघा ने सूंघ कर उसी पर संदेह जाहिर किया था। जिसकी वजह से उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पहले तो मुकरता रहा पर सख्ती से पूछताछ में वह टूट गया और हत्या का अपराध कबूल कर लिया।

नींद से जगाने पर चाकू खरीद कर की हत्या:-

आरोपी अमन ने बताया कि घटना दिनांक को सुबह साढ़े सात बजे मां लक्ष्मी दास व बहन आंचल दास मुझे सोते से जगा कर कॉलेज जाने के लिए डांटने डपटने लगे। आरोपी ने बताया कि माँ व बहन के द्वारा आये दिन पढ़ाई न करने व घर के कोई काम मे सहयोग न करने पर ताना मारकर डांटा जाता था। जिससे नाराज होकर उसने अपनी माँ व बहन की हत्या की है। वह घर से निकल कर मोटरसाइकिल रिपेयरिंग करवाने कुसमुंडा के संस्कृति ऑटो पार्ट्स चला गया। वही सामने अजय फ़ोटोकापी में फ़ोटो खिंचवाया। गाड़ी बनने के पश्चात गेवरा बस्ती पहुँच कर बर्तन दुकान से सब्जी काटने वाला तेज धार चाकू खरीदा।

साढ़े 9 बजे घर वापस पहुँचने पर मां व बहन फिर से डांटने लगे। जिसके बाद मां घर के बाहर झाड़ू लगाने लगी। व बहन आंचल दास बाथरूम में ब्रश करने लगी। तब अमन घर की परछि से बाथरूम जाने के रास्ते का दरवाजा बंद कर बाथरूम पहुँचा और बहन का पीछे से मुंह दबा कर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दिया। झूमाझटकी की आवाज सुन उसकी माँ लक्ष्मी अंदर आयी और परछी का दरवाजा खटखटाने लगी। तब अमन ने दरवाजा खोल कर मां पर भी चाकू से हमला कर दिया। मां के मरने के बाद उनकी लाश को भी बाथरूम में लाकर बहन की पड़ी लाश के ऊपर फेंक कर फरार हो गया। हमले के वक्त अमन के उंगलियो में भी चोट आई थी जिसका आदर्शनगर एसईसीएल अस्पताल में जाकर इलाज करवाया। उसने चाकू व खून से सने टीशर्ट को घर के पीछे के एस्बेस्टस शीट के ऊपर छिपा दिया था।

पुलिस ने आरोपी अमन को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त चाकू व घटना के दौरान पहना खून से सना टी शर्ट बरामद कर लिया है। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

Next Story