Begin typing your search above and press return to search.

4 बजे तक लंच ब्रेकः शाम को CM पेश करेंगे प्रथम अनुपूरक, विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, सत्र कल समाप्त या सोमवार को?

4 बजे तक लंच ब्रेकः शाम को CM पेश करेंगे प्रथम अनुपूरक, विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, सत्र कल समाप्त या सोमवार को?
X
By NPG News

रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन स्पीकर ने चार बजे तक लंच ब्रेक घोषित किया है। हालांकि, विधानसभा का लंच ब्रेक होता है मगर आज एक घंटे इसे बढ़ाया गया है। लंच ब्रेक में मुख्यमंत्री, मंत्री और कांग्रेस विधायक ईडी आफिस का घेराव करने पहुंचे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ईडी के खिलाफ आज पेशी के खिलाफ देश भर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। रायपुर में भी पुजारी पार्क के पास स्थित ईडी कार्यालय के सामने कांग्रेस का धरना चल रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत मंत्री और पार्टी विधायक वहां पहुंच चुके हैं।

धरना के बाद मुख्यमंत्री शाम को विधानसभा पहुंचेंगे। चार बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी। मुख्यमंत्री प्रथम अनुपूरक पेश करेंगे। उसके बाद विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव आएगा। स्पीकर पर निर्भर है कि अविश्वास प्रस्ताव को वे चर्चा के लिए ग्राह्य करते हैं या खारिज कर देंगे। अगर अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो फिर चर्चा के लिए टाईम तय करना होगा। हालांकि, परिस्थतियों को देखते नहीं लगता कि अविश्वास प्रस्ताव ग्राह्य हो पाएगा। बहरहाल अनुपूरक पेश होने के बाद कल उस पर चर्चा होगी फिर पारित किया जाएगा। अगर सरकार कल सुबह विधेयक प्रस्तुत कर दी, तो हो सकता है कल ही शाम तक मानसून सत्र समाप्त हो जाएगा। और अगर कल नहीं तो सोमवार को हर हाल में सत्र अवसान हो जाएगा। क्योंकि, अब खास कोई बिजनेस बचेगा नहीं कल के बाद।

वैसे भी दिल्ली के विरोध प्रदर्शन में सरकार के कई मंत्री आज जाते लेकिन, अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस दिए जाने की वजह से नेताओं का दिल्ली जाना टल गया। ईडी ने यदि कल भी सोनिया गांधी को पेशी में बुलाया, जिसकी संभावना पूरी है, तो कांग्रेस दिल्ली मे प्रदर्शन फिर तेज करेगी। ऐसे में, छत्तीसगढ़ से भी कांग्रेस नेता दिल्ली जाएंगे।

Next Story