npg
Exclusive

CG लकी ड्रॉ से थाने में पोस्टिंग: एसपी की अनोखी पहल...पुलिसकर्मियों को मिली मनचाही पोस्टिंग, जानें कैसे

CG लकी ड्रॉ से थाने में पोस्टिंग: एसपी की अनोखी पहल...पुलिसकर्मियों को मिली मनचाही पोस्टिंग, जानें कैसे
X

कवर्धा। थानों में पोस्टिंग के लिए बोली लगने के किस्से आपने सुने होंगे या फिल्मों में देखे होंगे, लेकिन यहां कहानी थोड़ी अलग है। एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह और एएसपी मनीषा ठाकुर की पहल से पहली बार लकी ड्रॉ के जरिए पुलिसकर्मियों को मनचाही पोस्टिंग मिली। एसपी ने कहा कि पोस्टिंग में पारदर्शिता के लिए यह पहल की गई है।

कबीरधाम पुलिस में नव पदस्थ महिला और पुरुष आरक्षकों को ट्रेनिंग के बाद थानों में पोस्टिंग देनी थी। अमूमन पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग में कई तरह की शिकायतें आती रहती हैं। इन शिकायतों से बचने के लिए ही लकी ड्रॉ का तरीका अपनाया गया। एसपी व एएसपी ने पुलिसकर्मियों की बैठक ली। इसके बाद थानों में रिक्त पद के आधार पर चिट तैयार कर एक-एक महिला-पुरूष आरक्षक को चिट निकालकर अपनी पसंद के थाने-चौकी में पोस्टिंग का विकल्प दिया गया।


इस तरह 65 पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन से थानों और चौकी में पदस्थ किया गया है। यह शर्त भी रखी गई कि यदि चिट निकालने पर किसी भी पुलिसकर्मी के मूल निवासी थाने का नाम आता है तो नई चिट निकालने कहा गया। एसपी की इस पहल से पुलिसकर्मियों में काफी उत्साह देखने को मिला। इस दौरान डीएसपी पीआर कुजूर, संजय ध्रुव, पंकज पटेल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Next Story